पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अवैध तरीके से पंप संचालन:बगैर अनुमति के बायो डीजल बेचने वालों पर विभाग मेहरबान, मंगा लिए अनुमति आवेदन

मंदसौर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 13 में से 10 लोगों ने किए आवेदन, अब भी बगैर अनुमति के बेच रहे बायो डीजल

जिले में अवैध रूप से बायो डीजल पंप संचालित हो रहे हैं। खास बात यह है कि यह बात विभाग को भी पता है। पड़ोसी जिले नीमच में कार्रवाई के बाद भी मंदसौर जिले में कार्रवाई नहीं हुई। यहां विभाग ने इन पंप संचालकों से अनुमति के लिए आवेदन मंगा लिए।

हालांकि अनुमति नहीं मिलने तक पंप संचालन अवैध माना जाएगा इस बात को खुद अधिकारी स्वीकार कर रहे हैं। पेट्रोल पंप एसोसिएशन द्वारा ज्ञापन देकर सूचित किए जाने के बाद भी कार्रवाई नहीं होना विभागीय कार्य प्रणाली को कठघरे में खड़ा कर रहा है।

पेट्रोल पंप एसोसिएशन ने कलेक्टर मनोज पुष्प को ज्ञापन देकर जिले में 13 स्थानों पर बायो डीजल विक्रय होने की सूचना दी, बावजूद विभाग ने कार्रवाई नहीं की। पड़ोसी जिले नीमच में कार्रवाई के बाद मुद्दा सामने आया। इस पर आपूर्ति अधिकारी राजीव वर्मा ने बड़ी कार्रवाई का दावा किया। दो दिनों तक बायोडीजल पंप संचालकों ने पंप बंद रखे। इसके बाद भी कार्रवाई नहीं होने पर एक बार फिर पंप संचालन शुरू कर दिया। विभाग ने सांठगांठ कर पंप संचालकों से अनुमति के लिए आवेदन मंगा लिए।

जांच कर नोटिस जारी करेंगे
बायो डीजल पंप संचालन के लिए दस लोगों ने अनुमति के आवेदन किए हैं। मापदंड की पूर्ति के बाद ही अनुमति जारी होगी। हालांकि जब तक आए आवेदन अधूरे हैं। इसलिए सभी को नोटिस जारी किए जा रहे हैं। अनुमति नहीं मिलती तब तक पंप संचालन करना अवैध है। जल्द ही हम सभी पर कार्रवाई करेंगे।
-राजीव वर्मा, जिला आपूर्ति अधिकारी मंदसौर

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें