पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

विरोध-प्रदर्शन जारी:युवक पर हुए हमले के विरोध में गरोठ नगर रहा बंद, ज्ञापन भी सौंपा

मंदसौर17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मंदसौर के गरोठ में महाराणा युवा संघ के नगर अध्यक्ष सुभाष जोशी पर बीते शुक्रवार की रात को हुए हमले के विरोध में लगातार हिन्दू संगठनों का विरोध-प्रदर्शन जारी है। इसी आक्रोश के चलते आज हिन्दू संगठनों के आह्वान पर गरोठ पूरी तरह बंद रहा। दोपहर को हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने बड़ी संख्या में रैली निकालते हुए राज्यपाल के नाम गरोठ एसडीएम मुकेश शर्मा को ज्ञापन दिया।

हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ताओं के अनुसार घटना के बाद भी एक ज्ञापन दिया गया था, लेकिन ज्ञापन के माध्यम से की गईं मांगों पर समय-सीमा बीत जाने के बाद भी प्रशासन द्वारा कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई। जिसको लेकर रविवार रात हिंदू संगठनों की बैठक पोरवाल पंचायत भवन में आयोजित की गई थी।

बैठक में लिए गए निर्णय के बाद हिन्दू संगठनों के आह्वान पर आज सुबह से ही गरोठ पूरी तरह बंद रखा गया। इसे देखते हुए सुबह 10 बजे एडिशनल एसपी महेन्द्र तारेणकर ने अधिकारियों और समाजसेवियों के साथ बैठक की। बैठक में घटना से जुड़े आरोपियों के परिजनों द्वारा नगर परिषद की शासकीय जमीन नाले के ऊपर घुमटी रखकर अतिक्रमण कर रखा था। बैठक में उक्त अतिक्रमण को हटाने का निर्णय लिया गया। इसके तत्काल बाद नगर परिषद की जेसीबी एवं परिषद के अमले एव भारी पुलिस बंदोबस्त के बीच अतिक्रमण को हटाया गया। इसके बाद हिन्दू संगठनों का आक्रोश कम हुआ।

यह था मामला
मंदसौर के गरोठ में 4 सितंबर की रात घूर कर देखने की बात पर सुभाष पिता प्रहलाद जोशी उम्र 35 वर्ष निवासी गरोठ के साथ वहीं पर चाय पी रहे एक नाबालिग और सुहेल, सोराब के बीच एक-दूसरे को घूरकर देखने की बाद पर विवाद हो गया। इसके बाद जब सुभाष जोशी पैदल अपने घर जा रहा था इसी दौरान बाइक पर आए सुहेल, सोराब और साथ में आए नाबालिग ने सुभाष जोशी पर हमला बोल दिया। इस हमले में सुभाष जोशी घायल हो गया था, जिसका उपचार जिला अस्पताल में जारी है।

खबरें और भी हैं...