पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अगला टारगेट:गुंडे अमजद लाला का डेढ़ कराेड़ का बंगला डेढ़ घंटे में जमींदोज, 8 लेन एक्सप्रेस-वे में काम आएगा मलबा

मंदसौर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • टीआई पर हमले में मददगार रहे 13 आरोपियों के 19 मकान, 72 घंटे में अतिक्रमण हटाने को कहा
  • सरकारी जमीन पर अमजद ने 48 बाय 42 (1920) वर्गफीट का बना रखा था मकान

टीआई पर फायरिंग कर फरार हुए 50 हजार रुपए के इनामी गुंडे अमजद लाला पिता असगर खां के बंगले काे गुरुवार को जमींदोज कर दिया। 48 बाय 42 (1920) वर्गफीट की शासकीय जमीन पर कब्जा करके अमजद ने मकान बना रखा था। डेढ़ कराेड़ रुपए के बंगले को 2 घंटे में अधिकारियों ने ढहा दिया। इस दौरान 150 से ज्यादा पुलिस व राजस्व के अधिकारियों की मौजूदगी में जेसीबी व पोकलेन चली। अमजद काे भगाने वाले उसके साले गुलशेर का मकान पहले ही ताेड़ा जा चुका है। हमले में मददगार 13 अन्य आराेपियाें के 19 और अतिक्रमण प्रशासन चिह्नित कर चुका है। सभी काे 72 घंटे में अतिक्रमण हटाने का समय दिया है। इसके बाद इन्हें भी तोड़ेंगे।

अप्रिय घटना से निपटने को तैयार था बल

गुरुवार दोपहर 1.30 बजे टीम ने मकान को ध्वस्त करना शुरू किया। 2.30 बजे तक कार्रवाई की। 3 बजे अमला लौट आया। आगजनी व अन्य घटनाओं से सचेत प्रशासन ने नप की दमकल, स्वास्थ्य विभाग एवं एमपीईबी की टीम को तैनात कर रखा था।
15 पटवारी व 100 जवान तैनात थे : पुलिस महकमे से एएसपी गरोठ, एसडीओपी सीतामऊ, थाना प्रभारी सीतामऊ, अफजलपुर व नाहरगढ़ सहित 5 एसआई व 100 जवान मौजूद थे। राजस्व विभाग की ओर से एसडीएम सीतामऊ, नायब तहसीलदार, 15 पटवारी, 30 चाैकीदार व जनपद एवं ग्राम पंचायत के अधिकारी थे।

13 आरोपियों के बेलारी में 15 व सूरजनी में 4 अवैध रूप से बने मकान चिह्नित

एसडीएम बिहारी सिंह ने बताया कि अपराधियों पर अंकुश के लिए उनकी अवैध संपत्तियों की जांच की है। इसमें बेलारा पंचायत के गांव बेलारी और सूरजनी में अमजद की मदद करने वाले 13 आरोपियों के अवैध रूप से शासकीय जमीन पर बने 19 मकान चिह्नित किए हैं। इनमें बेलारी में 15 और सूरजनी में 4 मकान हैं। इन्हें अतिक्रमण हटाने के लिए 72 घंटे का समय दिया है। इसके बाद तोड़ने की कार्रवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser