पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मानसून की बिदाई:मंदसौर शहर और दलौदा में आधे घंटे तक हुई तेज बारिश

मंदसौर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर सहित जिले में मात्र 22 इंच बारिश दर्ज हुई है। लंबे समय से शहर सहित जिले के लोग अच्छी बारिश की कामना कर रहे हैं। 17 दिन बाद शहर में आधे घंटे तेज बारिश हुई। जिससे तेलिया तालाब में पानी की आवक शुरू हुई व तालाब पूरा भरा गया। शाम को पानी की आवक होने पर हल्का पानी वेस्टवियर की पाल से बहने लगा। बारिश से मौसम ठंडा हो गया व लोगों को तेज गर्मी से राहत मिली। मौसम विभाग की माने तो 17 व 18 सितंबर को हल्की बारिश हो सकती है। इसके बाद मानसून की बिदाई हो जाएगी। शहर सहित जिले में इस साल औसत बारिश का आंकड़ा औसत तक भी नहीं पहुंच पाया है। शुरू से बारिश कम व देरी से हाे रही है। शहर में 17 दिन बाद मंगलवार को दोपहर में आधे घंटे तेज बारिश हुई। जिससे पानी सड़कों से बह निकला। नेहरु बस स्टैंड पर जल भराव की स्थिति बनी। मंदसौर के पास दलौदा में दोपहर में आधे घंटा अच्छी बारिश दर्ज हुई। आधे घंटे की बारिश से मौसम ठंडा हो गया। शाम को शहर में ठंडी हवाएं चली जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली। शहर में हुई तेज बारिश से तेलिया तालाब में आवक शुरू हुई। दोपहर बाद तालाब इस बारिश के मौसम में पहली बार पूरा भराया। तालाब का पानी बगीचे तक पहुंच गया। तालाब पूरा भरा जाने के बाद पाल से हल्का पानी बहने लगा। एक दो दिन में अच्छी बारिश होने पर तालाब का झरना अच्छे से चलने की उम्मीद है।

आगे क्या : 17-18 सितंबर को अच्छी बारिश संभव

मौसम वैज्ञानिक डॉ डीपी दुबे भोपाल ने बताया कि मंदसौर व आसपास के क्षेत्र में बहुत अच्छी बारिश की उम्मीद नहीं है। अभी लो प्रेशर एरिया आंद्रा की तरफ बना हुआ है। जिससे नमी मप्र की तरफ आ रही है। इस नमी के चलते लोकल बादल बनेंगे व जिले में कहीं-कहीं बारिश होगी। यह स्थिति 19 सितंबर तक बनी हुई है। लेकिन 17 व 18 सितंबर को मंदसौर में अच्छी बारिश हो सकती है। मानसून के मौसम की विदाई की स्थिति बन रही है। बारिश कम व ठंड का मौसम शुरू होने लगेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें