पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जनसुनवाई:स्थिति बिगड़ी तो माेर्चा संभालने खुद आए कलेक्टर, शिकायत निराकरण के निर्देश

मंदसौर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विभिन्न प्रकरण लेकर 77 आवेदक पहुंचे, बताई पीड़ा और जल्द निराकरण की लगाई गुहार

सुशासन एक पहल अंतर्गत प्रति मंगलवार जिला मुख्यालय पर होने वाली जनसुनवाई में इस मंगलवार खुद कलेक्टर उपस्थित हुए। जनसुनवाई के बिगड़ते हालातों के बीच कलेक्टर मनोज पुष्प ने पहले एडीएम से शिकायतों की स्थिति जानी, निराकरण को लेकर सभी विभाग प्रमुखों को निर्देश दिए। इधर, कलेक्टर की उपस्थिति से लोगों में उम्मीद जगी और 77 आवेदक जनसुनवाई में पहुंचे। इसमें सभी विभाग प्रमुखों के अलावा एडीएम एनएस राजावत, एसडीएम बिहारीसिंह, डिप्टी कलेक्टर संदीप शिवा, सीएमएचओ डॉ. के.एल. राठौर आदि मौजूद थे।

‘पंचायत सचिव की लापरवाही से नहीं मिली संबल योजना की राशि’

मुल्तानपुरा निवासी अकबर ने जनसुनवाई में आवेदन दिया। बताया कि उनकी माता बेगम पति बाबू सुसाडिया की मृत्यु 9 फरवरी 2019 को हुई। संबल योजना का लाभ लेने के लिए संपूर्ण दस्तावेज व शपथ-पत्र पूर्व में प्रस्तुत कर दिए। इसके बाद भी आज तक संबल योजना की 2 लाख रुपए की राशि का भुगतान नहीं हुआ है। आवेदक ने मांग की कि शासन की उक्त संबल योजना का हित लाभ दिलवाया जाए। मुल्तानपुरा के सचिव ओमप्रकाश अहिरवार ने मामले में लापरवाही बरती है उसे तत्काल निलंबित किया जाए।

किराया देकर खाली करवाएं महिला बाल विकास विभाग का दफ्तर- मंदसौर निवासी गंगोबाई ने बताया कि सीतामऊ स्थित उनके निजी मकान में जिला कार्यक्रम अधिकारी एकीकृत बाल विकास सेवा द्वारा परियोजना कार्यालय किराये पर संचालित किया जा रहा है। अनुबंध अनुसार 7200 रुपए प्रतिमाह किराये की बात हुई थी लेकिन 6600 रुपए प्रतिमाह के मान से भुगतान किया जा रहा है। शर्त के अनुसार मकान की आवश्यकता होने पर उन्होंने 4 माह पहले नोटिस देकर मकान खाली करने के लिए कह दिया है। बावजूद मकान खाली नहीं कर रहे हैं। मुख्यमंत्री तक शिकायत कर चुकी हूं, मकान तत्काल खाली कराएं। किराये का भुगतान किया जाए।

दैनिक भास्कर ने उठाया था मुद्दा

जिला मुख्यालय पर प्रत्येक मंगलवार को होने वाली जनसुनवाई से जनमानस को न्याय की अपेक्षा रहती है। ऐसे में यदि जिला प्रमुख ही इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम में अनुपस्थित रहें तो व्यवस्था का लचर होना स्वाभाविक है। भास्कर ने इस मामले को पिछली जनसुनवाई यानी बुधवार के अंक में “कलेक्टर की बेरूखी’’...शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें