पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मनासा के हांसपुर में हादसा:तालाब में डूब रही बड़ी बहन को बचाने के प्रयास में छोटी भी डूबी, दोनों की मौत

मंदसौर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

तहसील मुख्यालय से 6 किमी दूर डांगडी निवासी दो बहने माता-पिता के साथ हांसपुर स्थित खेत पर गई थी। माता-पिता खेत पर निंदाई-गुड़ाई कर रहे थे। दोनों बहने धापू (13) व टम्मू (10) पिता गोपाल कछावा साइकिल चला रही थी। दोपहर 12.10 बजे खेत से करीब 40 फीट दूर स्थित तालाब में बड़ी बहन धापू हाथ-पैर धोने के लिए गई।

तभी पैर फिसलने से वह तालाब में जा गिरी। धापू को डूबता देख छोटी बहन टम्मू ने अपना हाथ देखकर उसे बाहर खींचना की कोशिश की लेकिन धापू ने छोटी बहन को भी अंदर खींच लिया और दोनों डूब गई। हादसा देख इनके साथ खेल रहा काका का पांच साल का बेटा कपिल दौड़कर खेत पर पहुंचा और परिजन को बताया। जानकारी मिलते ही परिजन मौके पर पहुंचे। गांव के लोगों को सूचना देकर बुलाया। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद दोनों बहनों के शव बाहर निकाले। सूचना पर मनासा पुलिस पहुंची और पंचनामा बनाकर शव अस्पताल पहुंचाए। टीआई केएल दांगी ने बताया कि तालाब से शव निकालकर अस्पताल पहुंचाए।

एक ही अर्थी पर निकली दोनों बहनों की अंतिम यात्रा
सूचना मिलते ही खेत में निंदाई-गुड़ाई कर रहे माता-पिता मौके पर पहुंचे। बेटियों के डूबने से मौत की खबर पर बेसुध हो गए। परिजन व गांव के लोगों ने उन्हें संभाला। पोस्टमार्टम के बाद शव गांव लेकर पहुंचे। एक ही अर्थी पर दोनों बहनों के शव रख अंतिम यात्रा निकाली। गांव में यह नजारा जिसने भी देखा उसकी आंखें नम हो गई।

खबरें और भी हैं...