पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धीरे-धीरे ट्रेनें पटरी पर लौट रही:इंदौर से भीलवाड़ा डेमू ट्रेन कल से चलेगी, रिजर्वेशन काउंटर पर लगीं कतार

मंदसौर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मंदसौर से भीलवाड़ा के लिए रात 8 बजे मिलेगी, मास्क लगाकर 90 मिनट पहले पहुंचना होगा स्टेशन, सभी की जांच होगी, सैनिटाइज्ड किया जाएगा

कोरोना काल के बाद धीरे-धीरे ट्रेनें पटरी पर लौट रही हैं। इसी क्रम में 20 फरवरी से इंदौर-भीलवाड़ा डेमू चलने वाली है। यह रात 8 बजे मंदसौर से भीलवाड़ा के लिए निकलेगी। इसमें सफर के लिए लोगों को पहले रिजर्वेशन कराने के साथ ट्रेन के समय से करीब एक घंटा पहले पहुंचना होगा। गुरुवार को ही रिजर्वेशन काउंटर पर लोगों की कतार लगना शुरू हो गई।

अभी मंदसौर स्टेशन से इंदौर-जोधपुर, जोधपुर-इंदौर, भोपाल-जयपुर, जयपुर-भोपाल, बांद्रा-अजमेर ट्रेन चल रही है। 20 मार्च से इंदौर-भीलवाड़ा डेमू भी शुरू होने वाली है। हालांकि इसमें पहले की टिकट लेकर सफर नहीं कर पाएंगे। लोगों को डेमू का सफर करने के लिए पहले रिजर्वेशन कराना होगा। हालांकि रिजर्वेशन से लोगों पर विशेष अतिरिक्त भार नहीं पड़ेगा। मंदसौर से नीमच के लिए लोगों को 30 रुपए में सीट रिजर्व होगी। यह किराया बस के किराए से आधा ही है। ऐसे में गुरुवार को रिजर्वेशन काउंटर पर लोगों की लाइन लगी रही। गुरुवार को करीब 15 से 20 लोगों ने रिजर्वेशन कराया। इसके बाद लोगों को स्टेशन पर ट्रेन से करीब 90 मिनट पहले पहुंचना होगा। यहां सभी यात्रियों के तापमान, सर्दी-खांसी की जांच कर सैनिटाइज्ड किया जाएगा। मास्क लगाना सभी को अनिवार्य होगा।

जल्द ही सभी ट्रेनें शुरू हो सकेंगी
^अभी ऑनलाइन इंदौर से भीलवाड़ा डेमू का ही समय व टाइम फीड हुआ है। भीलवाड़ा से इंदौर वाली डेमू का डाटा शुक्रवार तक अपडेट होने की संभावना है। उसके बाद उसके भी रिजर्वेशन शुरू हो जाएंगे। इसके अतिरिक्त जल्द ही सभी ट्रेनें वापस शुरू हो सकेंगी।
फरहतुल्ला खान,
स्टेशन प्रबंधक, मंदसौर

दिल्ली से सीधी कनेक्टिविटी मिलेगी

रेलवे बोर्ड ने मंगलवार को दो साप्ताहिक ट्रेन को फिर से चलाने की झंडी दे दी। इससे मंदसौर, नीमच के यात्रियों को नाथद्वारा व दिल्ली की सीधी कनेक्टिविटी मिल जाएगी। लंबे समय से यात्री साप्ताहिक ट्रेन के चलने का इंतजार कर रहे हैं। ओखा-नाथद्वारा 24 फरवरी से तथा इंदौर-दिल्ली सरायरोहिला 28 फरवरी से ट्रैक पर दौड़ने लगेगी। रेलवे बोर्ड ने रतलाम मंडल ने रतलाम-चित्तौड़गढ़ रेलखंड पर कोरोनाकाल के पहले चल रही दो साप्ताहिक ट्रेनों को फिर से चलाने का नोटिफिकेशन जारी कर दिया।

यह ट्रेन प्रति रविवार शाम 7.20 बजे इंदौर से रवाना होकर सोमवार दोपहर 12.05 बजे दिल्ली पहुंचेगी। वापसी में दोपहर 3 बजे दिल्ली मंगलवार सुबह 8.30 बजे इंदौर पहुंचेगी। ओखा-नाथद्वारा प्रति बुधवार सुबह 8.20 बजे ओखा से रवाना होकर गुरुवार सुबह 5.55 बजे नाथद्वारा पहुंचेगी। वापसी में रात 8.55 बजे चलकर शुक्रवार सुबह 6.55 बजे ओखा पहुंचेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें