पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अवैध रेत खनन में कार्रवाई:अवैध रेत खनन पर कोटवार बर्खास्त, पटवारी को नोटिस

मंदसौर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रेतम नदी से अवैध रूप से रेत खनन करने के मामले मे प्रशासन रेत तस्करों के नाम सामने लाने मे नाकाम रहा। वहीं प्रशासन ने कोटवार को रेत माफिया के साथ संलिप्तता होने और तस्करों के नाम नहीं बताने पर पद से बर्खास्त कर दिया है। हल्का पटवारी को अंतिम नोटिस देकर दो इंक्रीमेंट रोकने का प्रस्ताव भेजने की चेतावनी दी।

तहसील मुख्यालय से करीब 35 किमी दूर सेमली आंतरी के बीच रेतम नदी से अवैध रूप से रेत निकालने की कलेक्टर मयंक अग्रवाल को शिकायत मिली थी। शिकायत पर कलेक्टर के निर्देश पर एसडीएम मनीष जैन के नेतृत्व मे तहसीलदार ने नदी किनारे पहुंचकर 10 जुलाई को कार्रवाई करते हुए रेत निकालने के सिस्टम को पकड़ा था।

प्रशासन ने मामले मे कोटवार काे पुलिस के सुपुर्द किया था। प्रशासन और पुलिस ने कोटवार से रेत माफिया के नाम सामने लाने के काफी प्रयास किए। बावजूद एक भी माफिया का नाम सामने नही आया। मनासा तहसीलदार एमएल वर्मा ने बताया कोटवार शंभुलाल को पद से बर्खास्त कर दिया है। जबकि हल्का पटवारी प्रकाश मालवीय को अंतिम नोटिस जारी कर चेतावनी दी गई है कि आगे से अगर हल्के में अवैध रूप से रेत निकालने का मामला सामने आता है, तो 2 इंक्रीमेंट रोकने का प्रस्ताव भेजकर कार्रवाई की जाएंगी।

खबरें और भी हैं...