पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

घोटाले का किया दावा:7 साल पढ़ने वालों के 200 में से 198 अंक, गोल्ड मेडलिस्ट को 160 ही मिले

मंदसौर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उद्यानिकी महाविद्यालय के छात्रों ने व्यापमं के विरोध में नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। छात्रों की मांग है कि हाल ही में हुई ग्रामीण कृषि विकास अधिकारी व अन्य भर्ती परीक्षा में उच्च नंबरों से उत्तीर्ण हुए छात्रों की सूची व नंबर सार्वजनिक किए जाएं। जो छात्र 4 साल की डिग्री 7 साल में क्लियर कर पाए उनके 200 में से 198 नंबर आए हैं। वहीं लगातार गोल्ड मेडल लेने वाले के नंबर 160 से ज्यादा नहीं आए हैं। छात्रों का आरोप है कि यह बड़ा घोटाला है जिसकी जांच होना चाहिए। मंगलवार को कलेक्टोरेट जाकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया।

छात्रों के अनुसार कृषि विभाग द्वारा दो परीक्षाएं की गई थीं। इसमें ग्रामीण विस्तार अधिकारी तथा वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी के पद के लिए परीक्षा आयोजित हुई, 21 हजार 600 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी। यह परीक्षा कृषि विभाग के 857 पदों के लिए हुई थी। छात्रों ने व्यापमं की वेबसाइट से डाटा निकाला, जिसमें कई छात्रों को वे निजी तौर पर जानते हैं। इन्होंने अपनी 4 साल की डिग्री क्लियर करने में भी 6-7 साल लगा दिए, उनके 200 में से 198, 195 नंबर तक आ रहे हैं। परीक्षा इतनी कठिन थी कि इसमें जो छात्र लगातार गोल्ड मेडलिस्ट थे उनके भी पसीने छूट गए। उन्हें 160 से ज्यादा नंबर नहीं मिल सके। विद्यार्थियों ने व्यापमं द्वारा आयोजित इन परीक्षाओं की जांच की मांग की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें