गोलीकांड के आरोपियों पर कार्रवाई की मांग:पुलिस ने 3 आरोपियों को हिरासत में लिया, देर रात रामपाल के समर्थकों ने SP ऑफिस के बाहर दिया था धरना

मंदसौरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
SP ऑफिस, मंदसौर - Dainik Bhaskar
SP ऑफिस, मंदसौर

मंदसौर के भेसोदा में हुए फायरिंग कांड में पुलिस ने अब तक तीन आरोपियों को राउंडअप किया है। जबकि, बाकी लोगों की तलाश की जा रही है। अबतक की पूछताछ में पता चला है कि आरोपी बाबा के सत्संग विवाह आयोजन सहित बाबा रामपाल के संगठन की बढ़ती गतिविधियों के खिलाफ थे। भानपुरा थाना प्रभारी गोपाल सूर्यवंशी ने बताया कि संत बाबा रामपाल द्वारा किए जाने वाले आयोजनों के खिलाफ बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद से जुड़े लोगों ने उत्पात मचाते हुए पांडाल में तोड़फोड़ और फायरिंग की। मामले में पुलिस ने नौ व्यक्तियों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की है। पुलिस ने भैसोदा निवासी शैलेंद्र उर्फ चंदू, कालू धोबी, किशन शर्मा, मंगल उर्फ हेमंत राठोर, महावीर गुर्जर, ललित खाती, कमल पाटीदार, राहुल मेहर और रामनगर भवानी मंडी निवासी गोलू मीणा के खिलाफ धारा 147, 148, 323, 294, 307 और 506 के तहत अपराध दर्ज किया है। पुलिस ने 3 व्यक्तियों को हिरासत में लिया है। इसी के साथी पुलिस की अलग-अलग पार्टियां आरोपियों के ठिकानों पर दबिश दे रही हैं। पुलिस का दावा है कि बाकी आरोपियों को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

मन्दसौर में रामपाल के सैकड़ों समर्थक महिला, पुरुष और बच्चों सहित रविवार देर रात सड़कों पर उतर आए और एसपी कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गए। रामपाल के समर्थकों की मांग थी कि भैसोदा में हुए सत्संग और विवाह कार्यक्रम के बीच हुए उपद्रव और फायरिंग में हत्याकांड के दोषियों को तुरंत गिरफ्तार कर न्याय दिलाएं। बाबा रामपाल के अनुयायीयों ने देर रात शहर में हाथों में तख्तियां लेकर रैली के रूप सड़कों पर प्रदर्शन करते हुए एसपी ऑफिस के बाहर धरने पर बैठ गए। काफी देर चले विरोध प्रदर्शन के बाद एएसपी डॉ अमित वर्मा मौके पर पहुंचे और प्रदर्शन कर रहे बाबा के अनुयायियों को समझाया और जल्द ही आरोपियों के गिरफ्तारी का आश्वाशन दिया।

खबरें और भी हैं...