पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनदेखी:गारंटी अवधि में ही उखड़ी प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में बनी सड़क

मंदसौर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शामगढ़ व गरोठ तहसील की दो पंचायतों को जोड़ने वाली सड़क सुधरवाने की मांग

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में बना सिंगल मार्ग खराब हो गया है। हालात तब हैं जब यह मार्ग गारंटी पीरियड में है। शामगढ़ व गरोठ तहसील की दो पंचायतों को जोड़ने वाली सड़क को सुधरवाने के लिए लंबे से ग्रामीण मांग कर रहे हैं। अब तक निदान नहीं हुआ है। मामले में जिम्मेदार अधिकारी जल्द ही काम शुरू कराने का दावा कर रहे हैं।

शामगढ़ व गरोठ तहसील की दो पंचायतों सगोरिया और आकली शिवदास को जोड़ने वाली सड़क खस्ताहाल हो गई है। सड़क निर्माण करीब दो साल पहले ही हुआ है। इस पर पांच साल की गारंटी भी है। जो कि 2023 तक है। शामगढ़ डिंपल चौराहा से जुड़ा हुआ है। ग्राम पंचायत सगोरिया और उसके गांव वही आकली शिवदास और उसके गांव की प्रमुख सड़कें इसी मार्ग से जुड़ी हुई हैं। खास बात यह है कि इस मार्ग से गरोठ की दूरी करीब 8 किमी कम हो जाती है।

सगोरिया निवासी कालू सिंह, नारायण सिंह, बालाराम धोबी, उमेश सिंह सोनगरा ने बताया कि शामगढ़ से सगोरिया तक के मार्ग पर कई जगह बड़े-बड़े गड्ढे और मार्ग से गिट्टी बाहर निकलने से कई बार छोटी-मोटी दुर्घटनाएं हो रही हैं। सड़क के जर्जर होने से आ रही परेशानियों के विषय में कई बार जनप्रतिनिधियों को भी अवगत करा चुके हैं। समस्या का अब तक निदान नहीं हुआ है। मध्यप्रदेश ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण योजना महाप्रबंधक प्रवीण अहिरवाल ने बताया कि शामगढ़ से सगोरिया मार्ग का मेंटेनेंस जल्द ही शुरू किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें