पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लीड कॉलेज:साेहोनी ने उपसचिव को लिखा पत्र, कहा : खींची ने छलपूर्वक ले लिया चार्ज

मंदसौर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • हाईकोर्ट ने शासन के विरुद्ध स्थानांतरण पर प्राचार्य को दी है राहत, चार्ज लेने के लिए बना रहे दबाव
Advertisement
Advertisement

लीड कॉलेज प्राचार्य के नीमच स्थानांतरण पर हाईकोर्ट ने स्टे दिया है। गुरुवार को पुन : ज्वाइन हुए प्राचार्य डॉ. सीएल खींची के चार्ज लेने को प्रभारी प्राचार्य डॉ. आरके साेहोनी ने चुनौती दी है। इसका खुलासा उनके द्वारा कार्यालय के माध्यम से उच्च शिक्षा विभाग के उपसचिव को भेजे गए पत्र से होता है। सोहोनी ने लिखा है कि हाईकोर्ट ने खींची के स्थानांतरण पर अंतरिम राहत देकर उन्हें कार्य स्थल पर उपस्थिति देने को कहा है। बावजूद उन्होंने मेरी अनुपस्थिति में कॉलेज जाकर चार्ज ले लिया। मेरी पदमुद्रा एवं कार्यालय के जावक रजिस्टर का उपयोग किया जो कि मप्र सिविल सेवा आचरण नियम के प्रावधानों का उल्लंघन है।
पत्र में सोहोनी ने यह भी बताया कि शुक्रवार शाम 5.30 बजे तक भी खींची ने उन्हें हाईकोर्ट के स्थगन आदेश की प्रति उपलब्ध नहीं कराई। हाईकोर्ट का स्थगन आदेश शासन को संबोधित है। इस विषय में जो भी निर्णय लिया जाना है वह वरिष्ठ कार्यालय द्वारा
लिया जाना है। इसके बाद भी खींची द्वारा मौखिक रूप से मेरे ऊपर प्राचार्य पद का प्रभार सौंपने के लिए दबाव डाला जा रहा है। ऐसे में संबंधित प्राचार्य के विरुद्ध कार्रवाई की जाए।
कुर्सी के लालच में सोहोनी फिजूल बातें कर रहे
कुर्सी की लालच में सोहोनी कुछ भी नियम कायदे बताकर फिजूल की बातें कर रहे हैं। मेरे कार्य में यदि बाधा पहुंचाई गई तो न्यायालय की अवमानना में वे खुद जेल जा सकते हैं। मैं परमानेंट प्राचार्य हूं, मुझे किसी प्रभारी से वित्तीय अधिकार लेने की जरूरत नहीं है।
डॉ. सीएल खींची, प्राचार्य, लीड कॉलेज

परमानेंट प्राचार्य के साथ डीडीओ के
पावर भी चलते हैं
मंदसौर में प्राचार्य की कुर्सी को लेकर विवाद की जानकारी मिलने पर लीगल सेल से चर्चा की है। दो दिन की छुट्टी के बाद मंगलवार को कार्यालय खुलने पर इस संबंध में भोपाल से आदेश जारी हो जाएगा। वैसे खींची परमानेंट प्राचार्य हैं, परमानेंट प्राचार्य के साथ आहरण संवितरण अधिकार चलते हैं। उन्हें सोहोनी से चार्ज लेने की जरूरत नहीं है।
डॉ. आरसी जाटवा, अतिरिक्त संचालक, उच्च शिक्षा, उज्जैन संभाग

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement