सुसाइड से पहले का VIDEO:दोस्तों से कहा- गर्लफ्रेंड की शादी मत होने देना, उसके बाप ने मुझे रेप में फंसाने की धमकी दी थी

मंदसौर3 महीने पहले

मध्यप्रदेश के मंदसौर में प्रेम-प्रसंग में युवक ने फांसी लगा ली। युवक ने सुसाइड से पहले मोबाइल से वीडियो बनाया। वीडियो में उसने अपनी गर्लफ्रेंड के पिता और उसके रिश्तेदार पर आरोप लगाए हैं कि उन्होंने युवक को रेप केस में फंसाने और जान से मारने की धमकी दी थी। इसके साथ ही युवक ने वीडियो में दोस्तों से कहा कि उसके मरने के बाद गर्लफ्रेंड की शादी मत होने देना। वीडियो बनाने के बाद युवक ने इसे दोस्तों को भेजा और फंदे पर झूल गया।

घटना मंदसौर जिले के सांदलपुर गांव की है। जान गंवाने वाले सुनील पाटीदार का किसी दूसरे गांव की लड़की से प्रेम प्रसंग था। घटना 25 अक्टूबर की है, इसका वीडियो अब सामने आया है।

दोस्तों से कहा- मेरे माता-पिता का ख्याल रखना
खेती करने वाले 23 साल के सुनील ने आखिरी समय में बनाए वीडियो में दोस्त नीलेश और राकेश से कहा कि मेरे माता-पिता का ख्याल रखना। सुनील ने दोस्तों को आगाह करते हुए कहा कि वे भी ध्यान रखें, उन्हें भी किसी केस में फंसाया जा सकता है।

एक महीने पहले भी खाया था जहर
मृतक के परिजन ने बताया कि युवती के परिवार वालों ने सुनील के साथ पिछले साल 24 सितंबर को भी मारपीट की थी। इसके अगले दिन भानपुरा थाने में दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। मारपीट की घटना के बाद सुनील ने जहर खा लिया था। परिजन को जानकारी मिली तो तत्काल उसे डॉक्टर के पास ले गए तो उसकी जान बच गई।

सुनील के घरवालों ने बताया कि 24 अक्टूबर को भी सुनील को युवती के परिजनों ने पीटा था। इसके एक दिन बाद उसने फांसी लगाकर जान दे दी।

परिवार ने कहा- पुलिस ने मोबाइल से सबूत भी मिटाए
सुनील के चाचा भागचंद पाटीदार ने बताया कि सुनील ने सुसाइड से पहले दोस्तों को वीडियो भेजा था। पुलिस ने मोबाइल जब्त किया था। मोबाइल में इस मामले से जुड़े और भी कई सबूत थे। सुनील ने 3 दोस्तों को अलग-अलग क्लिप भेजे थे। उन्होंने बताया कि सुनील के मोबाइल में वीडियो और अन्य कॉल रिकॉर्डिंग जैसे कई सबूत थे, लेकिन पुलिस ने डेटा डिलीट कर दिया। वीडियो मैसेज सोशल मीडिया में वायरल हो गए। इसके बावजूद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला तक दर्ज नहीं किया।

उन्होंने बताया कि सुनील के बड़े भाई अनिल का ससुराल भानपुरा के चचवाड़ा पठारी गांव में है। सुनील का अनिल के ससुराल आना-जाना था। तीन साल पहले उसे भाभी की रिश्तेदारी में एक युवती से प्यार हो गया था। तब से दोनों का मिलना-जुलना था।

TI बोले- जांच के बाद होगी कार्रवाई
भानपुरा थाने के TI कमलेश सिगार के मुताबिक सुसाइड के मामले की जांच कर रहे हैं। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट फिलहाल नहीं आई है। जो भी सबूत सामने आएंगे, उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।