पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नपा ने हटाया अतिक्रमण:दुकानों के आगे सड़कों पर फैलाकर रखी सामग्री जब्त

मंदसौर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नपा ने दयामंदिर रोड, कालाखेत क्षेत्र से हटाया अतिक्रमण

शहर में गर्मी के दिनों में हर साल कालाखेत व दयामंदिर क्षेत्र में व्यापारी सड़कों पर कूलर व अन्य सामग्री सजा देते हैं। हर साल नपा व यातायात पुलिस द्वारा गर्मी के प्रारंभ में कार्रवाई की जाती है इसके बाद भी स्थिति में सुधार नहीं हो रहा। बुधवार को नपा व यातायात अमले ने कार्रवाई की। यातायात प्रभारी का कहना है कि मैं किसी कार्रवाई की पुनरावृत्ति नहीं होने देता, पूरा प्रयास करेंगे की इस तरह की समस्या दूसरी बार ना बने।

नपा व यातायात अमले द्वारा हर साल गर्मी के मौसम की शुरुआत में कालाखेत, दयामंदिर, भारतमाता चौराहा व आसपास के क्षेत्र में अस्थाई अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करता है। इलेक्ट्रॉनिक व्यवसायी बड़ी मात्रा में सड़कों पर कूलर व अन्य सामग्री जमाकर यातायात प्रभावित करते हैं। हर साल की कार्रवाई के बाद भी व्यापारी मानने को तैयार नहीं। इस समस्या को खत्म करने के लिए बुधवार को यातायात प्रभारी शैलेंद्रसिंह चौहान नपा अमले के साथ कार्रवाई करने निकले।

मुख्य रूप से दयामंदिर रोड, बीपीएल से गांधी चौराहा गांधी चौराहा से बालाजी मंदिर मार्ग पर दुकानदारों द्वारा दुकानों के बाहर किए अस्थाई अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। कई व्यवसायियों के यहां से कूलर, पंखे, तख्तियां, साइन बोर्ड, सिंटेक्स की टंकियां सड़कों पर रख यातायात में बाधा की जा रही थी। टीम ने 5 कूलर, कई तख्तियां, साइन बोर्ड, एक सिंटेक्स की टंकी, तीन अवैध गुमटियां आदि सामान जब्त कर मार्ग खाली कराया।

जैसे ही अमला कार्रवाई करने क्षेत्र में पहुंचा तो व्यापारियों ने स्वयं अपने सामान को उठाकर दुकान में भरना शुरू किया। कुछ ने इतना सामान बाहर रख रखा था की वह अंदर नहीं ले जा पाए। टीम व व्यापारियों के मध्य बहस भी हुई।

मैं ऐसी कार्रवाई नहीं करता

पिछली दो तीन सालों की कार्रवाई के बारे में तो पता नहीं। मैं जब-जब कार्रवाई करता हूं उसकी पुनरावृत्ति नहीं होती। नेहरू बस स्टैंड के पीछे से अस्थाई अतिक्रमण हटाया तो सोशल मीडिया पर काफी लिखा कि यह दो दिन में वापस आ जाएंगे। आज एक माह होने आया लेकिन अतिक्रमण नहीं होने दिया। इसी तरह बजार में भी प्रयास करेंगे की व्यापारी समझ जाए, नहीं तो सख्त कार्रवाई होगी।

-शेलेंद्र सिंह चौहान, यातायात प्रभारी, मंदसौर।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें