पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

330 मीटर का पुल टूटा:2019 की बाढ़ में बहा 330 मीटर लंबा पुल 2 साल में भी नहीं बन पाया

मंदसौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

2019 की बाढ़ के घाव अब तक भरे नहीं हैं। बाढ़ में सीतामऊ से चाैमहला के बीच चंबल नदी पर बना 330 मीटर का पुल टूटा गया था। यह आज भी वैसा ही है। लोगों को 50 से 60 किमी अतिरिक्त चक्कर लगाना पड़ रहा है। ब्रिज के लिए सेतु विकास ने 20 करोड़ का प्रस्ताव शासन को भेज रखा है लेकिन स्वीकृति नहीं मिली। अंतरप्रांतीय धतुरिया ब्रिज टूटने से एक लाख लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यह पुल मध्यप्रदेश और राजस्थान की सीमा को जोड़ता है। ब्रिज बहने के बाद दीपाखेड़ा, दलावदा, ढंडेरा, साताखेड़ी, लदुना आदि में व्यापार-व्यवसाय प्रभावित हुआ है। मंदसौर-सीतामऊ से चौमहला जाना है तो सुवासरा होकर या आलोट होकर जाना पड़ता है। इससे लोगों को 50 से 60 किमी का अतिरिक्त सफर करना पड़ रहा है।

मजबूरी में 60 किमी घूमकर जाना पड़ रहा

नए ब्रिज के लिए 20 करोड़ का प्रस्ताव तैयार कर सेतु विकास निगम ने सालभर पहले शासन को भेजा, स्वीकृति का इंतजार

2008 में बना था ब्रिज।
3.50 करोड़ आई थी लागत।
2019 सितंबर की बाढ़ में बह गया।
अभी की स्थिति

20 करोड़ का प्रस्ताव सेतु विकास विभाग ने नए ब्रिज के लिए शासन को भेजा। 330 मीटर लंबा ब्रिज बनना है। 12 मीटर चौड़ाई रहेगी ब्रिज की।

वित्तीय व तकनीकी स्वीकृति नहीं मिली

हमने चंबल पर नए ब्रिज के लिए करीब 20 करोड़ का प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेज दिया है। वित्तीय व तकनीकी स्वीकृति नहीं मिली। स्वीकृति मिलने के बाद ही प्रक्रिया अागे बढ़ाई जा सकेगी। प्रवीण नरवरे, एसडीओ, सेतु विकास विभाग

एक लाख लोग परेशान
चौमहला के रिटायर्ड एसडीओपी ओपी शर्मा, डॉक्टर शिवप्रसाद जोशी, ग्राम धतुरिया के भंवरसिंह, ग्राम दीपाखेड़ा के महिपालसिंह चौहान, ग्राम दलावदा के मांगीलाल कांठा, मुन्नालाल मालवीय, लदुना के गोविंदसिंह पंवार ने कहा कि ब्रिज के नहीं होने से दोनों तरफ क्षेत्र के एक लाख से अधिक लोग परेशान हैं।
काम ही छोड़ना पड़ा
चौमहला के सोनी शर्मा ने बताया कि वे आरओ की सर्विसिंग करते हैं। आए दिन उन्हें मंदसौर आना पड़ता था। चंबल ब्रिज टूटने पर 60 किमी का अतिरिक्त चक्कर लगाना पड़ता है। इससे एक दिन में आना-जाना संभव नहीं। मजबूरी में काम छोड़ना पड़ा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें