पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोर्ट कचहरी:जिस प्लाॅट काे केंद्रीय मंत्री के पीए अपना बता रहे थे वह 6 साल बाद बैंककर्मी का निकाला

मंदसौर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • खुद की जमीन को अपना बताने के लिए बैंककर्मी ने किया संघर्ष
  • कोर्ट से मिले आदेश के बाद की नपती

राजनीतिक रसूख के चलते एक बैंककर्मी को खुद की जमीन को अपना साबित करने में करीब 6 साल लग गए। दरअसल कोर्ट के आदेश के बाद तेलिया तालाब के पास स्थित तीन हजार स्क्वेयर फीट प्लाॅट की नपती करने सोमवार को प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे।

नपती में प्लाॅट सेवानिवृत्त बैंककर्मी रत्नेश सेठिया का निकला। उन्हाेंने बताया कि वे जून 2015 में सेंट्रल बैंक से सेवानिवृत्त हुए। इसके बाद जुलाई 2015 में तेलिया तालाब के पास स्थित अपनी 3 हजार स्क्वेयर फीट पैतृक प्लाॅट पर मकान बनाने की योजना बनाई। उन्होंने मकान का काम शुरू ही करवाया ही था कि वहां खुद को केंद्रीय मंत्री थावरचंद्र गेहलोत का पीए बताने वाले नंदलाल जोशी पहुंचे और विवाद कर काम रुकवा दिया। सेठिया ने शिकायत पुलिस व प्रशासन दोनों से की लेकिन कोई हल नहीं निकला।

इसके बाद कब्जाधारी जोशी ने मौके पर निर्माण शुरू कर दिया। इतना ही नहीं प्लाॅट का कुछ हिस्सा डॉ. कमलेश कुमावत को भी बेच दिया। दोनों ही लोगों ने प्लाॅट पर निर्माण शुरू कर दिया। इस पर सेठिया ने कोर्ट की शरण ली। हाईकोर्ट से स्टे लाए लेकिन निर्माण बंद नहीं हुआ। इस पर जोशी ने मंदसौर कोर्ट में वाद दायर किया। सेठिया के अनुसार राजनीतिक रसूख के चलते बार-बार तारीख बढ़ने से यहां भी राहत नहीं मिल रही थी। इस पर फिर हाईकोर्ट की शरण ली। वहां से तीन माह के भीतर केस का निराकरण करने के निर्देश मिले।

इसके बाद कोर्ट ने लगातार तारीखें दीं। अंत में कोर्ट ने प्रशासन को 3 दिन के भीतर नक्शे के अनुसार नपती करने के निर्देश दिए। तब जाकर सोमवार को नपती हुई। मंगलवार को प्रशासन कोर्ट में रिपोर्ट प्रस्तुत करेगा।

कब्जाधारियों ने की हाईकोर्ट के आदेश की अवहेलना - सेठिया के अनुसार कब्जाधारी जोशी ने हाईकोर्ट के आदेश की भी अवहेलना की है। कोर्ट ने यथास्थिति रखने के निर्देश दिए थे लेकिन जोशी व डॉ. कुमावत ने वहां निर्माण करा दिया।

मैंने तो जोशी से खरीदा है प्लाट - मामले में डॉ. कुमावत का कहना है कि उन्होंने प्लाॅट केंद्रीय मंत्री के पीए नंदलाल जोशी से खरीदा है। इसके बाद रजिस्ट्री भी कराई। जोशी पूरे रुपए भी ले चुके हैं।

मैं अभी नहीं बता सकता किससे लिया प्लाॅट

मामले में कब्जाधारी नंदलाल जोशी का कहना है कि प्लाॅट पर सेठिया भी अपना हक बता रहे थे। मामला कोर्ट में विचाराधीन है। प्लाॅट खरीदने के सवाल पर उन्होंने साफ कह दिया कि अभी मैं काफिले में हूं और नहीं बता सकता प्लाॅट किससे खरीदा था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें