पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धोखाधड़ी:मंदसौर के युवक को धोखा देने वाली इंदौर की लुटेरी दुल्हन दो मौसियों के साथ उज्जैन से गिरफ्तार

मंदसौर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मंदसौर के युवक से नोटरी के जरिए शादी कर धोखाधड़ी करने वाली लुटेरी दुल्हन, उसकी दो मौसियों और बिचौलिए को पुलिस ने गिरफ्तार किया। काेर्ट ने सभी को जेल भेज दिया है। पिपलियामंडी थाना टीआई शिवकुमार यादव ने बताया कि 17 अक्टूबर 2020 को मजदूरी करने वाले राजू पिता मांगीलाल गायरी निवासी बोतलगंज ने शिकायत कराई कि समाज के सत्यनारायण राठौर निवासी जालानोेर ने इंदौर की युवती (अंजलि) का फोटो दिखा कहा था कि 1 लाख 30 हजार रुपए देने पर शादी करा दूंगा। हां की तो दुल्हन, उसकी दो मौसियों ने मंदसौर में नोटरी कराकर शादी करा दी थी। दुल्हन 15 दिन घर पर रही और जेवर व मोबाइल लेकर भाग गई थी।

बिचौलिए सहित चार को कोर्ट ने भेजा जेल
शादी के नाम पर फर्जीवाड़ा करने के मामले में पिपलियामंडी पुलिस बिचौलिए सत्यनारायण राठौर निवासी जालानोेर को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी थी। शुक्रवार को लुटेरी दुल्हन और दोनों मौसियों सुशीला और ज्योति को उज्जैन से गिरफ्तार किया। उन्हें नारायणगढ़ तहसील न्यायालय में पेश किया गया। जहां से जज साहिज मोहम्मद ने सभी को जेल भेज दिया।

कुछ दिन कहती रही मौसाजी बीमार है... फिर मोबाइल ही बंद कर लिया

पीड़ित राजू ने बताया कि सालभर पहले उसकी बहन की सड़क हादसे में मौत हो गई थी। शासन की 2 लाख रुपए मुआवजा राशि मिली तो बैंक में जमा करा दी। समाज के सत्यनारायण के कहने पर 1 लाख 30 हजार रुपए निकालकर शादी के एवज में दिए थे। शादी के बाद वह दो बार मायके जाकर आ गई तो विश्वास हो गया। तीसरी बार में वह मेरा मोबाइल व जेवर ले गई और वापस लौटकर नहीं आई। जब भी कभी उसे फोन लगाते तो वह यही कहती थी कि दो-तीन दिन बाद आ जाऊंगी। ऐसे करते-करते महीना भर हो गया। बाद में उसे फोन लगाते तो वह भी बंद आने लगा। तब शंका हुई और पिपलियामंडी थाने जाकर एफआईआर दर्ज करवाई। कुछ सप्ताह बाद बिचौलिए सत्यनारायण को नीमच बस स्टैंड पर देखा तो पकड़कर कैंट पुलिस को सौंपा था।

खंडवा में पहली शादी होना बताई, बेटी साथ लाई थी

लुटेरी दुल्हन ने राजू को बताया था कि खंडवा शादी हो चुकी है। पहले पति से बच्ची है। वह उसे साथ लाई थी। बोतलगंज रहने के दौरान उसने बेटी का जन्मदिन है कहकर बच्ची को 250 ग्राम की चांदी की पायजेब दिलाई और जन्मदिन पर करीब 25 हजार रुपए खर्च कर करवा दिए। राजू का कहना है कि लुटेरी दुल्हन ने दीपाखेड़ा के एक युवक से 2 लाख रुपए लेकर नीमच कोर्ट में शादी भी की थी। उस परिवार ने थाने में रिपोर्ट नहीं लिखवाई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें