पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • Mandsaur
  • Traders Arrived For Corona Investigation, Teams Did Not Come To Many Centers, Center Shutdown Caused Problems In Many Places

कोरोना जांच:व्यापारी कोरोना जांच कराने पहुंचे, कई केंद्रों पर टीमें नहीं आईं, केंद्र बंद से अनेक जगह हुई दिक्कत

मंदसौर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दिनभर में 450 व्यापारियों के कोविड टेस्ट किए, इसमें एक पॉजिटिव निकला

प्रशासन ने अनलॉक से पहले व्यापारियों की निगेटिव रिपोर्ट होने की शर्त रखी। इसके चलते शनिवार को केंद्र पर व्यापारियों की भीड़ रही। इसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को संजय गांधी उद्यान, माहेश्वरी धर्मशाला, अभिनंदन आयुष केंद्र सहित अन्य कोविड टेस्ट केंद्र चलाने की बात कही। रविवार को स्वास्थ्य विभाग माहेश्वरी व आयुष केंद्र पर टीमें नहीं भेज सकी। व्यापारी चक्कर लगाते रहे। संजय गांधी उद्यान में कोविड टेस्ट होने पर यहां व्यापारियों की भीड़ रही। स्वास्थ्य विभाग के डॉ एमएल काश्यप ने बताया रविवार होने व स्टॉफ कम होने से अन्य केंद्रों पर जांच शुरू नहीं करा पाए।

कुछ कर्मचारियों का स्वास्थ्य खराब होने से वे नहीं आ पाए। जो स्टाफ था उसे संजय गांधी में ही जांच के लिए लगाया। तहसीलदार मुकेश सोनी ने बताया संजय गांधी उद्यान केंद्र पर दिन भर में 450 व्यापारियों के कोविड टेस्ट किए। इसमें एक पॉजिटिव आया। उसके बाद हमनें उसका आरटीपीसीआर सैंपल लिया। व्यापारी में सर्दी खांसी व अन्य किसी भी तरह के लक्षण नहीं थे। इसलिए उसे घर भेज दिया व तीन दिन होम आइसोलेट रहने काे कहां है। आरटीपीसीआर रिपोर्ट के बाद संबंधित का उपचार शुरू किया जाएगा।

केंद्रों पर भटकता रहा, भीड़ में नहीं गया

व्यापारी दिलीप सोनगरा ने बताया कि मैं खानपुरा रहता हूं। कालाखेत में दुकान है। प्रशासन ने माहेश्वरी धर्मशाला में कोविड टेस्ट कराने की बात कही थी, यह मेरे घर से पास है। मैं सुबह 10.30 कोविड टेस्ट कराने के लिए पहुंचा। कई साथी पहले से ही वहां मौजूद थे लेकिन गेट पर ताले नहीं खुले थे। मैंने पंद्रह से बीस मिनट इंतजार किया। फिर निकल गया। यहां से संजय गांधी उद्यान गया। वहां भीड़ देखी । कोरोना से पहले ही अपने भाई खो चुका हूं। इसलिए भीड़ में जाना उचित नहीं समझा। दोपहर में वापस माहेश्वरी धर्मशाला गया लेकिन ताले नहीं खुले थे। प्रशासन ने कोविड टेस्ट अनिवार्य किया तो सुरक्षा के साथ सभी के टेस्ट हो सके इसकी व्यवस्था भी करना चाहिए।

व्यापारी संजय सोनी ने बताया लंबे समय से व्यापार बंद हैं। प्रशासन ने व्यापार शुरू करने से पहले कोविड टेस्ट की बात कहीं। मैं कोविड टेस्ट कराने माहेश्वरी धर्मशाला पहुंचा। यहां तो ताले थे। करीब पंद्रह से बीस मिनट भी इंतजार किया लेकिन कोई नहीं आया। यहां से संजय गांधी उद्यान पहुंचा तो भीड़ थी। पूछने पर बताया कि वहां जांच का कोटा पूरा हो गया । अब सोमवार सुबह 7 बजे बुलाया है। ऐसे में घर आ गया। दोपहर में वापस एक चक्कर माहेश्वरी धर्मशाला का लगाया लेकिन ताले नहीं खुले थे।

खबरें और भी हैं...