पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अनदेखी:बासी दाल-चावल देने पर कोविड मरीजों का हंगामा, बोले : दूध- अंडा तो नहीं दे रहे, खाना तो अच्छा दो

मंदसौर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोविड केयर सेंटर पर संक्रमितों की फजीहत, सीएमएचओ ने कहा : कैंटीन वाले की एक दिन की राशि काटेंगे

कोविड केयर सेंटरों पर पॉजिटिव मरीजों को इलाज के लिए ले जाया जाता है लेकिन जीएनएम नर्सिंग कॉलेज में बनाए कोविड सेंटर पर मरीजों की फजीहत हो रही है। मंगलवार रात को पॉजिटिव मरीजों काे बासी दाल-चावल देने पर उन्होंने हंगामा किया। मरीजों ने कहा कि गाइडलाइन के अनुसार दूध या अंडा नहीं दे सकते तो कम से कम खाना तो अच्छा दो। ऐसे में तो हम और बीमार हो जाएंगे। मामले में सीएमएचओ डाॅॅ. के.एल. राठौर ने भोजन बनाने वाले कैंटीन संचालक की एक दिन की राशि काटने का कहकर खानापूर्ति कर ली। दैनिक भास्कर को मरीजों ने बताया स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदार अफसर कोविड सेंटर की ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। यहां मरीजों को भर्ती तो किया जा रहा है लेकिन उनकी सेहत का ख्याल नहीं रखा जाता है। सुबह चाय तो मिलती है लेकिन गाइडलाइन के अनुसार दूध या अंडा नहीं दिया जा रहा है। कमरे में कोई झाड़ू-पोंछा तक लगाने नहीं आता है। परिसर में भी गंदगी पसरी रहती है। कुछ मरीजों को यहां का भोजन ठीक नहीं लगता इसलिए वो एक समय का खाना अपने घरों से मंगवा कर खा रहे हैं।

सीने में दर्द हो या घबराहट, डॉक्टर नहीं आते, उनको बुलाने मरीज को ही जाना पड़ता है
कोविड केयर सेंटर पर भर्ती 28 वर्षीय एक युवक ने बताया कि वह तीसरी मंजिल पर एक कमरे में एडमिट है। सोमवार की रात उसके सीने में दर्द होने लगा। घबराहट होने पर डॉक्टर और गार्ड को आवाज लगाई तो कोई नहीं आया। वह आधे घंटे तक तड़पता रहा, थोड़ी राहत मिलने पर तीसरी मंजिल की सीढ़ियों से उतरकर ग्राउंड फ्लोर पर मेडिकल टीम के पास गया। इसके बाद डॉक्टरों ने चेकअप किया। ऐसा हर मरीज के साथ होता है, घंटी बजाने के बाद भी कोई नहीं आता है। डॉक्टरों के नंबर भी दिए जाते हैं लेकिन वे कॉल रिसीव नहीं करते। ऐसे में मरीजों की जान पर बन आती है।

‘स्वस्थ हूं फिर भी भर्ती कर लिया’
कोविड सेंटर में भर्ती एक महिला मरीज ने बताया कि मुझे कोई सर्दी-खांसी या बुखार नहीं है। वह प्रसव के लिए महिलाओं को अस्पताल ले जाती है। एक डॉक्टर के पॉजिटिव आने पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा उसके सैंपल लिए गए, जिसमें उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। जबकि मैं एकदम स्वस्थ हूं। मुझे कुछ भी नहीं हुआ है। इसके बाद भी यहां भर्ती किया गया और इस तरह फजीहत हो रही है।

डॉक्टरों काे सख्त निर्देश दिए जाएंगे
^कोविड सेंटर पर मरीजों के अलावा स्टाफ काे भी एक-सा ही भोजन दिया जाता है। मंगलवार रात को मरीजों को बासी दाल-चावल मिलने की जानकारी आई थी। मामले में कैंटीन संचालक को एक दिन का वेतन काटने का नोटिस दिया है। नसीहत दी है कि यदि गलती दोबारा दोहराई गई तो ठेका निरस्त कर देंगे। इसके अलावा मरीजों के कॉल रिसीव करने को लेकर डॉक्टरों काे सख्त निर्देश दिए जाएंगे।
डॉ. के.एल. राठौर, सीएमएचओ

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें