पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धरना-प्रदर्शन:सरपंच पर कुएं के पानी का उपयोग करने का आरोप लगाकर ग्रामीणों ने किया हंगामा

मंदसौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चंदवासा में पेयजल वितरण की व्यवस्था में सुधार ना होने पर मंगलवार को एक बार फिर ग्रामीणों ने प्रदर्शन की योजना बनाई। सूचना पर तत्काल प्रशासनिक टीम मौके पर पहुंची और स्थिति का जायजा लिया। यहां जिस कुएं से पेयजल वितरण किया जा रहा था उसका पाइप कटा मिला। अधिकारियों के कहने पर पहले तो सरपंच प्रतिनिधि ने मोटर चलाने में आनाकानी की। बाद में मोटर चलाई। इसके बाद सभी के घरों में पानी पहुंचा।

4 दिन पहले कांग्रेसजन ने चंदवासा सरपंच द्वारा निजी स्वार्थ के लिए कुएं का पानी उपयोग करने की शिकायत करते हुए एक ज्ञापन जनपद सीईओ को सौंपा था। मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई। गांव में पानी की किल्लत के चलते मंगलवार को एक बार फिर ग्रामीणों ने प्रदर्शन की योजना बनाई। सूचना पर नायब तहसीलदार मनोज शर्मा मौके पहुंचे व आक्रोशित महिलाओं व ग्रामवासियों से चर्चा की। ग्रामीणों ने बताया कि चंदवासा में नलजल योजना है।

जो कि गांव से आधा किलोमीटर दूर खाल में स्थित शासकीय ट्यूबवेल से संचालित होती है। वहां से पानी बगदीराम बैरागी के निजी कुएं में पानी एकत्र किया जाता है। पिछले एक साल से यहां की नलजल योजना सरपंच की मिलीभगत के चलते बंद पड़ी है। बैरागी कुएं से लगी अपनी निजी जमीन को सिंचित करता है। इस पर तहसीलदार शर्मा ग्रामवासियों के साथ बैरागी के कुएं पर पहुंचे। यहां ट्यूबवेल से पानी लगातार कुएं में आ रहा था और कुआं भरा हुआ था। तहसीलदार शर्मा ने तत्काल नल चालू करने के निर्देश दिए। इस पर सरपंच प्रतिनिधि लाला मोटर खराब होने की बात कह दी। नायब तहसीलदार को ग्रामीणों ने बताया कि मोटर चालू है और इससे खेत की सिंचाई की जाती है। नायब तहसीलदार ने कटी हुई पाइप लाइन जुड़वाई और मोटर चालू कराई। इसके बाद नलों में पानी आ गया।

कांग्रेसजन ने किया विरोध

गांव में पेयजल संकट की सूचना पर कांग्रेस नेता अनिल शर्मा, लियाकत मेव, अरविंद सोनी गांव पहुंचे और एक किमी दूर से पानी लेकर आ रही महिलाओं से चर्चा की। शर्मा ने तहसीलदार वंदना हरित को स्थिति से अवगत कराया और आंदोलन की चेतावनी दी। नायब तहसीलदार मौके पर पहुंचे और जांच की। गंगाबाई, श्यामाबाई, रेशमबाई, जसोदाबाई, इंदिराबाई, सुगनाबाई, जमुनाबाई, हेमलता, राधाबाई, मुन्नाबाई, गुड्डीबाई, लखमीचन्द सोलंकी, गोपाल सोलंकी, दिनेश सोलंकी, बलराम सोलंकी, बंशीलाल सोलंकी, प्रभुलाल सोलंकी, देवीलाल सोलंकी, अमृत सोलंकी, महावीरदास बैरागी, रघुनाथ सोलंकी, दीपक सोलंकी, बाबूलाल सोलंकी, जगदीश दमामी मदनलाल दमामी, बापूलाल गुर्जर, चतुर्भुज भाटी सहित बड़ी संख्या में ग्रामवासी माैजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें