बताई समस्या / अफसर निरीक्षण करने गए तो छात्राओं ने कर दिया चंदवासा स्कूल निर्माण का भूमिपूजन

When the officers went to inspect, the girls did Bhoomipujan for the construction of the Chandwasa school
X
When the officers went to inspect, the girls did Bhoomipujan for the construction of the Chandwasa school

  • छात्राएं बोलीं : बारिश में स्कूल की छत से टपकता है पानी, नेता लेट कर देते काम

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

मंदसौर. विधानसभा चुनाव 2018 की आचार संहिता से पहले सुवासरा आए सीएम शिवराज ने चंदवासा हाईस्कूल की बिल्डिंग निर्माण के लिए भूमिपूजन कर दिया था। इसका निर्माण आज तक नहीं हो सका। पीआईयू के अधिकारी शनिवार को लेआउट निरीक्षण के लिए गांव पहुंचे, जिन्हें स्कूल की छात्राओं ने मौके पर जाकर भूमिपूजन कर दिया। छात्राओं का कहना है कि बारिश में स्कूल की छत से पानी टपकता है। यदि नेता लोग दोबारा भूमिपूजन करेंगे तो काम लेट होगा। निर्माण कार्य में राजनीति रोड़ा ना बने इसलिए हमने ही भूमिपूजन कर दिया।

तहसील के चंदवासा में 30 गांवों के छात्र-छात्राओं का सपना साकार हुआ है। पिछले 36 सालों से हाईस्कूल और हायर सेकंडरी स्कूल दोनों ही मिडिल स्कूल में लग रहे थे। इसके चलते छात्र-छात्राओं को पढ़ने एवं बैठने में काफी समस्या होती थी। बरसात के समय बिल्डिंग में कई जगह से पानी टपकता था। इसी मामले में एक बार विधायक ने विधानसभा में प्रश्न चिन्ह लगाया था। स्कूल में पहली से लगाकर 12वीं तक की कक्षाएं लग रही थीं। जगह सीमित होने के कारण काफी परेशानियां आ रही थीं। बिल्डिंग निर्माण के लिए शासन ने 1 करोड़ 75 लाख रुपए की राशि स्वीकृत की है।  इसकी लंबाई-चौड़ाई 150 बाॅय 150 वर्ग फीट रहेगी। बिल्डिंग दो मंजिला होगी। वही साइडों में सुरक्षा दीवार भी बनाई जाएगी। हरे-भरे पेड़-पौधे एवं बगीचे के साथ खेल का मैदान भी होगा।

छात्राएं लाईं नारियल-कुमकुम
लॉकडाउन के चलते शनिवार को हायर सेकंडरी स्कूल भवन निर्माण को लेकर टेंडर होते ही पीआईयू के इंजीनियर एके जैन व उनकी टीम ने स्थल निरीक्षण किया। सीमांकन के बाद अधिकारियों ने लेआउट तैयार किया। निरीक्षण दल की जानकारी गांव में फैली तो स्कूली छात्राएं मौके पर पहुंच गईं। इस संबंध में पीआईयू के अधिकारियों को भी जानकारी नहीं दी। छात्राएं खुद ही मां सरस्वती की तस्वीर व नारियल-कुमकुम लेकर आ गईं। तस्वीर पर पुष्पमाला अर्पित कर छात्राओं ने भूमिपूजन किया। मौके पर मौजूद अधिकारियों  को प्रसादी बांटी। इस दौरान ना ही कोई जनप्रतिनिधि था अाैर ना ही स्कूल स्टाफ। छात्राओं द्वारा किया गया यह क्षेत्र में चर्चा का विषय रहा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना