पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

घरेलू विवाद:पत्नी ने लगाए पति पर मारपीट के आरोप, पति ने कहा पत्नी को बताया नौटंकी

मंदसौर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • युवक ने शादी के बाद कहा - मर्जी के खिलाफ तय हुआ रिश्ता

लॉकडाउन के बाद बेरोजगारी के चलते आर्थिक तंगी के चलते पति-पत्नी में घरेलू हिंसा के विवादों में बढ़ोतरी हुई है। ऐसा ही एक मामला मंगलवार को वन स्टाप सेंटर पहुंचा। प्रशासकों ने रणायरा निवासी एक दंपती की आधे घंटे की काउंसलिंग से मामला सुलझाया। यहां पत्नी ने आरोप लगाया कि पति शराब पीकर उसके साथ मारपीट करता है। पति ने कहा पत्नी को अच्छे से रखता हूं, फिर भी यह नौटंकी करती हैं। इससे पहले यह थाने में शिकायत कर चुकी हैं।  पत्नी द्वारा लगाए आरोपों पर सफाई देते हुए पति ने वन स्टाप सेंटर पर मौजूद प्रशासक धापू गौड़ सहित केस निर्मला चौहान, विधिक सेवा प्राधिकरण के एडवोकेट कादिर मंसूरी के समक्ष कहा कि वह शराब नहीं पीता है। मंडी में हम्माली का काम करता था लेकिन लॉकडाउन के चलते बेरोजगार हो गया। अब वापस गांव जाने के लिए पत्नी से कहा तो उसने इंकार कर दिया। अब पत्नी को लेने आया हूं इसे लेकर जाऊंगा। शर्त रहेगी कि यह मेरे साथ मां व भाई को खाना बनाकर देगी। प्रशासक से कहा कि पत्नी के दूर से रहने शराब की लत गई है, शराब पीना नहीं छोडूंगा, हालांकि पत्नी का ख्याल अच्छे से रखूंगा।

सालभर पहले प्रतापगढ़ निवासी एक युवक का रिश्ता शहर की किटयानी निवासी एक युवती से तय हुआ था। अब युवक ने रिश्ते को खुद की मर्जी के खिलाफ बताकर घर से निकलकर खुद के रेस्टोरेंट पर रहने चला गया। पत्नी की शिकायत पर वन स्टाप सेंटर पर दोनों पति-पत्नी की काउंसलिंग की गई। जहां युवक ने उसकी मर्जी के खिलाफ रिश्ता बताकर युवती को स्वीकार करने से इंकार दिया। वहीं युवती ने अन्य लड़की के साथ युवक के अवैध संबंध होने की बात बताई। 
घरेलू विवाद में पत्नी का हाथ जलाया, राजगढ़ पुलिस ने नहीं की कार्रवाई

शहर के गांधीनगर निवासी एक महिला ने वन स्टाप सेंटर पर शिकायत दर्ज कराई। बताया कि राजगढ़ जिले की जीरापुरा तहसील के गांव लक्ष्मणपुरा में उसका रिश्ता तय हुआ था। घरेलू विवाद में मारपीट के दौरान पति ने हाथ जला दिया। वहीं एक साल की बच्ची को खुद के पास रख लिया। स्थानीय पुलिस ने शिकायत दर्ज नहीं की। मायके लौटने पर वन स्टाप सेंटर पहुंची, कार्रवाई के बाद पति ने बच्ची को लौटा दिया, पीड़िता ने भी रक्षाबंधन के बाद ससुराल जाने की बात कहीं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें