पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जिनके घर में मिला लार्वा, उनका काटा चालान:कलेक्टर बोले-साफ-सफाई का ध्यान रखें लोग, नहीं तो कार्रवाई

मंदसौर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मदारपुरा में लार्वा की जांच करने जाते कलेक्टर व अन्य अधिकारी। - Dainik Bhaskar
मदारपुरा में लार्वा की जांच करने जाते कलेक्टर व अन्य अधिकारी।

कलेक्टर गौतम सिंह रविवार को खुद एसडीएम तहसीलदार और स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ मैदान में उतरकर हॉटस्पॉट बने इलाकों का जायजा लिया। कलेक्टर ने मंदसौर शहर के सबसे बड़े हॉटस्पॉट मदारपुरा की गलियों में लार्वा की जांच की। इसके साथ ही वे सीतामऊ में भी पैदल घूम कर डेंगू के हॉटस्पॉट बन चुके क्षेत्रों के भ्रमण किया। इस दौरान कलेक्टर ने लोगों से मास्क लगाने की अपील करते हुए कहा कि सभी लोग मास्क लगाकर मुझसे बात करें।

जहां लार्वा मिला, वहां चालानी कार्रवाई करके वसूले 2200 रुपए

डेंगू में लापरवाही बरतने वाले के खिलाफ प्रशासन ने चालानी कार्रवाई की शुरुआत की है । जिला प्रशासन के निर्देश पर जिले में जहां भी डेंगू का लार्वा पाया जाएगा, वहां चलानी कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर ने कहा कि लोग अपने घरों में और आस-पास साफ-सफाई का ध्यान रखें। इसके बाद भी लापरवाही करने और लार्वा पाए जाने पर संबंधित व्यक्ति पर चालानी कार्रवाई की जाएगी। रविवार को दो व्यक्तियों पर 2200 रुपए की चालानी कार्रवाई की गई। इन लोगों के प्लांट में लार्वा पाया गया था।

घर के अंदर लार्वा की जांच करने जाते अधिकारी।
घर के अंदर लार्वा की जांच करने जाते अधिकारी।

अब तक कुल 2326 घरों का सर्वे

डेंगू के नियंत्रण एवं प्रभावी रोकथाम के लिए जिले में सर्वे किया जा रहा है । सर्वे की टीम द्वारा घर-घर जाकर सर्वे कर रही है। जब तक कुल 2326 घरों का सर्वे किया जा चुका है।

खबरें और भी हैं...