पानी निकासी न हाेने से लाेग 2 महीने से परेशान:बराैली के तालाब में जलभराव से गांव की गलियों में फैला पानी

नारायणगढ़16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गांव बरौली की गली में फैला गंदा पानी। - Dainik Bhaskar
गांव बरौली की गली में फैला गंदा पानी।
  • तहसीलदार ने समस्या का जायजा लेकर एसडीएम काे साैंपी रिपाेर्ट

गांव बरौली के तालाब में जलभराव के कारण 2 महीने से गंदा पानी गलियों में फैला हुआ है। ग्रामीणों के प्रयासों के बाद भी पानी निकासी की समस्या का समाधान नहीं हो रहा। ग्रामीणों ने एसडीएम से मिलकर पानी निकासी कराने का आग्रह किया। एसडीएम के निर्देश पर तहसीलदार ने मौके का निरीक्षण कर रिपोर्ट एसडीएम को सौंपी है।

बरौली की निवर्तमान सरपंच रीटा देवी, नंबरदार रामपाल, जगीर सिंह, रणधीर सिंह, राजीव सिंह, परवीन, सुमित और सुभाष ने एसडीएम नीरज को बताया कि आबादी देह के तालाब में लगभग पूरे गांव का गंदा पानी जमा होता है। अकसर जलभराव के कारण यह पानी गलियों और घरों तक पहुंच जाता है, जिस कारण लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो जाता है।

ग्रामीणों ने कहा कि पानी की निकासी के लिए तालाब से डीजल इंजन से पानी निकाला जाता था। जब पंचायतें भंग हो गई तो ग्रामीणों ने पैसे इकट्ठे करके कई दिन तक इंजन चलाया। अब हालात यह हैं कि पानी ज्यादा होने से इंजन से भी पानी नहीं निकल पाता है। ग्रामीणों ने कहा कि अगर बिजली कनेक्शन लग जाए तो भी मोटर लगाकर निकासी की जा सकती है। इसके अलावा तालाब से बरसाती नाले तक पक्का नाला बनाकर या अंडरग्राउंड पाइप लाइन डालकर ही समस्या का समाधान हो सकता है।

एसडीएम बाेले- जल्द समस्या खत्म हो जाएगी
एसडीएम के निर्देश पर तहसीलदार दिनेश ढिल्लों ने गांव बरौली का दौरा किया। उन्होंने हालात देखकर रिपोर्ट एसडीएम को सौंपी है। एसडीएम ने बीडीपीओ को बिजली कनेक्शन करवाने को कहा है। एसडीएम ने कहा कि जल्द ही समस्या खत्म हो जाएगी।

खबरें और भी हैं...