पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छठ महापर्व:पटियाला की राव नदी में छठ पूजा उल्लास से मनाई

नयागांव11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नयागांव में पूर्वांचल के महापर्व छठ पूजा के चलते शनिवार को उदयमान सूर्य को अर्ध्य देने के बाद इस महापर्व का समापन किया। नयागांव में पटियाला की राव नदी के पार समाज सेवकों द्वारा छठ पूजा का आयोजन किया गया था जिसमें से सबसे अधिक भीड़ इसी स्थान में थी । यहां पर बड़ी सी कृत्रिम झील को बनाकर उसमें पानी भरा गया था।

पूर्वांचल जन कल्याण समिति तथा सचिव नयागांव कांग्रेस कमेटी के राम नाथ यादव ने बताया कि ने बताया कि अस्ताचलगामी मे शुक्रवार को सांय भगवान भास्कर को अर्ध्य दिया गया था तथा आज सुबह लगभग 6 बजे से लोगों ने पानी मे खड़े होना शुरू कर दिया था ।

जबकि एकाएक सर्दी के मोसम ने ठंड़ की दस्तक दे दी जिस कारण छठ व्रतियों को ठंड़े पानी में बहुत समय तक ठंडे पानी में खड़े रहना पड़ा । धीरे धीरे लोगों का हजूम उमड़ना शुरू हो गया । सबसे पहले पानी मे हरिद्वार से लाया गया गंगा जल डाला गया । तब लोगों ने भगवान सूर्य परंपारिक रूप से अराधना करते हुऐ जल के अंदर खड़े होकर अर्ध्य दिया जिसमें अपने संतान व परिवार के सुख-खुशहाली की कामना की ।

पूर्वांचल जन कल्याण समिति के अशोक यादव, छोटू गुप्ता व अन्य पदाधिकारियों सुबह पूजा की। इस मौके पर इस पर्व को देखने के लिए अन्य लोग भी मौजूद थे । इसके साथ ही इस महापर्व का समापन किया गया ।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें