पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पहल:कचरा फेंकने से रोकने के लिए सफाई कर लगाए जाएंगे पौधे

नयागांव2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चंडीगढ़ से नयागांव जब पीजीआई के पीछे से आते है तो चंडीगढ़ की नयागांव की सरहद पर पहले हमारा लिए गंदी बदबू लेकर कचरे का डंपिंंग ग्राउंड स्वागत करता है जो कि विकास नगर के गेट नंबर-1 तथा नगर काउंसिल के वार्ड-1 के सामने है ।

जब नगर काउंसिल के अधिकारियों को बहुत बार विकास नगर वेलफेयर एसोसिऐशन के प्रधान प्रदीप, उप प्रधान देव, अशोक कैशियर,आजाद सिंह,गौरव,विकास शर्मा विकास नगर वासियों के सभी सदस्यों ने उनको बताया कि गंदे कचरे की गंदी बदबू राहगीर भी परेशान हो जाते है, एक राहगीर ने बताया कि जब हम यहां से गुजरते है तो गाडी के अंदर से आधा घंटा तक बदबू नहीं जाती ।

अगर राहगीर यह बोल रहे है तो वहां के रहने वाले लोगों का हाल कैसा होगा । बीमारियां फैल सकती है इस क्षेत्र मे जिससे परेशान विकास नगर वेलफेयर एसोसिऐशन के सदस्यों ने वार्ड-1 में एक सभा का आयोजन किया जिसमें वार्ड-1 के समाज सेवक मंजीत सिंह को मुख्य मेहमान के तौर पर बुला गया ।

उन्होंने उनको सारी समस्यों से अवगत करवाया जिसमें मुख्य समस्या कचरे के डंपिंग की थी जो उन लोगों के घरों के सामने प्राइवेट कचरा उठाने वाले पटियाला की राव के किनारे वहां कचरा फेंकते है उनको रोकना तथा वहां साफ सफाई करवाना है । जिस पर मंजीत सिंह ने कहा कि हम सभी मिल कर उस कचरे को एक बार सफाई करवाकर उस स्थान पर मिट्टी डलवा कर फिर वहां पौधे लगवाकर गार्डन बनवा देंगे जिससे को वहां कोई भी कचरा नहीं फैकंेगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें