पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीनेशन:जिले में पहली बार पहुंचे को-वैक्सीन के 5800 डोज, कल से शुरू होंगे लगना

नीमच20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अब बारी राजस्व, पुलिस, नपा, पंचायत व सीआरपीएफ सहित अन्य विभागों की

जिले में सोमवार से वैक्सीनेशन का दूसरा चरण शुरू होगा। पहले दिन राजस्व अफसरों-कर्मचारियों के टीके लगेंगे। इसके बाद पुलिस समेत बाकी फ्रंट लाइन वर्कर्स को। दूसरा चरण शुरू होने से पहले जिले में पहली बार शुक्रवार देर रात करीब 3.45 बजे को-वैक्सीन के कुल 5800 टीके जिला अस्पताल पहुंच गए है।

पहले फेज में 16 से 30 जनवरी तक 3390 कोविशील्ड के टीके स्वास्थ्यकर्मियों को लगे। दूसरे फेज में को-वैक्सीन से ही टीकाकरण किया जाएगा। कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में फ्रंट लाइन कोरोना वर्कर्स को देने के लिए को-वैक्सीन की 5800 डोज शुक्रवार देर रात मंदसौर से नीमच पहुंचे। जिन्हें पुलिस सुरक्षा में जिला वैक्सीन स्टोर में रखवाया गया।

जिला टीकाकरण अधिकारी एमएल मालवीय ने बताया नीमच में तीसरी खेप में भारत बायोटेक कंपनी की को-वैक्सीन आई है। सोमवार से 11 सेंटर पर यह वैक्सीन लगाने की तैयारी की जा रही है। अभी तक 5 हजार 732 पंजीयन हो चुके है। दूसरे चरण के वैक्सीनेशन को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा तैयारी की जा रही है साथ ही ज्यादा से ज्यादा लोग टीके लगवाए इसे लेकर भी प्रचार-प्रसार किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें