पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रशासन की कार्रवाई:नोवा शुद्ध घी के नकली 6 डिब्बे जब्त, डीलर से देर रात तक थाने में पूछताछ

नीमच15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • चित्तौड़गढ़ से आया था नकली घी, पिकअप में लोड कर सिंगोली, रतनगढ़ भेज रहे थे

खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग ने मंगलवार शाम को बंगला नंबर 48 के मैदान में एक पिकअप में लोड किए नकली नोवा शुद्ध घी के डिब्बे जब्त किए। ड्राइवर द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर डीलर को कैंट थाने बुलाया। जिससे देर रात तक पूछताछ जारी रही। इस मामले में बुधवार को प्रकरण दर्ज किया जाएगा। खाद्य सुरक्षा अधिकारी संजीव कुमार मिश्रा ने बताया कि सूचना मिले पर बंगला नंबर 48 स्थित मैदान में जाकर दबिश दी। यहां पिकअप क्रमांक एमपी 44 जीए 0921 की जांच की तो इसमें नोवा शुद्ध घी 15-15 किलो के पैक डिब्बे मिले। जांच में यह नकली निकला।

ड्राइवर व पिकअप को कैंट थाने ले गए। जहां पूछताछ में उसने बताया कि डिब्बे आनंद ट्रेडर्स के द्वारा लोड किए थे। पुलिस ने संचालक आनंद टेलर को थाने बुलाया। पूछताछ में उसने बताया कि नोवा शुद्ध घी के डिब्बे चित्तौड़गढ़ से मंगवाए जाते हैं। जो सिंगोली व रतनगढ़ क्षेत्र में सप्लाई किए जाते हैं। खाद्य सुरक्षा अधिकारी मिश्रा ने बताया कि आनंद ट्रेडर्स पर रात में जांच की तो यहां से मिर्ची के पैकेट भी मिले।

इनमें भी मिलावट की शंका होने पर इन्हें जब्त किए। थाने पर पुलिस की उपस्थिति में घी व मिर्ची के सैंपल लिए हैं। जो भोपाल लैब जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। रात 12 बजे तक ड्राइवर व आनंद ट्रेडर्स के संचालक आनंद टेलर से पुलिस पूछताछ कर रही थी। खाद्य सुरक्षा अधिकारी मिश्रा द्वारा प्रकरण की रिपोर्ट कलेक्टर मयंक अग्रवाल को सौंपी जाएगी। इसके बाद आनंद टेलर सहित अन्य पर प्रकरण दर्ज कराने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें