पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लापरवाही पड़ सकती है भारी:गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर 6 बाइक चालकों पर की कार्रवाई

नीमच4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लॉकडाउन मे प्रशासन द्वारा बाजार खोलने की लंबी छूट देने से लोगो के मन मे कोरोना संक्रमण का खौफ खत्म होने लगा है

लॉकडाउन मे प्रशासन द्वारा बाजार खोलने की लंबी छूट देने से लोगो के मन मे कोरोना संक्रमण का खौफ खत्म होने लगा है। गाइडलाइन का उल्लंघन कर बाजार में सामान खरीदने के लिए आ रहे हैं। ना मास्क लगा रहे ना ही सोशल डिस्टेंस का पालन कर रहे हैं। इससे संक्रमण का खतरा बढ़ने लगा है। गाइडलाइन अनुसार एक बाइक पर दो लोगों को ही जाने की अनुमति है। इसके बावजूद तीन-तीन लोग बैठकर निगल रहे हैं। इन लोगों पर पुलिस ने सख्ती दिखाना शुरू कर दी। शनिवार को 6 वाहन चालकों के चालान बनाकर 1500 रुपए जुर्माना वसूला तथा मास्क लगाकर घर से निकलने की हिदायत दी।

नगर मे 90 फीसदी बाजार खुल गया है। बाजार में ग्राहकों की भीड़ है। चार दिन बाद शनिवार ने सख्ती दिखाना शुरू की। गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाले लोगों पर जुर्माने की कार्रवाई की। इस दौरान बिना मास्क लगाकर बाजार में आए लोगों पर जुर्माना किया। 6 बाइक चालकों को दो अधिक सवारी बैठाने पर रोका तथा जुर्माना वसूला। 

दुकानों पर भी नियमों की अनदेखी

प्रशासन ने बाजार खोलने की अनुमति के साथ ही दुकानों पर सोशल डिस्टेंस रखने, मास्क पहनकर व्यवसाय करने के निर्देश के साथ छुट दी है। लेकिन हकीकत तो यह है कि बाजार में किसी भी नियम का पालन दुकानदार व ग्राहक नहीं कर रहे हैं। नगर सहित अंचल मे फेरी लगाकर सब्जी बेचने वाले भी बिना मास्क व ग्लव्ज के लोगों को सब्जी बेच रहे हैं। इससे संक्रमण का खतरा बड़ रहा है।  

चालानी कार्रवाई जारी रहेगी
केएल दांगी, थाना प्रभारी मनासा के मुताबिक, बिना मास्क लगाकर बाइक पर तीन बैठकर आने वाले 6 वाहन चालकों के खिलाफ चालानी कार्रवाई कर 1500 रुपए वसूले गए। सभी को मास्क लगाकर बाजार मे आने की हिदायत दी गई। यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। सभी को गाइडलाइन का सख्ती से पालन करना होगा। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अध्यात्म और धर्म-कर्म के प्रति रुचि आपके व्यवहार को और अधिक पॉजिटिव बनाएगी। आपको मीडिया या मार्केटिंग संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, इसलिए किसी भी फोन कॉल को आज नजरअंदाज ना करें। ...

और पढ़ें