पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बस:7 माह बाद राजस्थान रोडवेज की बांसवाड़ा-कोटा आज से चलेगी

नीमच11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • वर्तमान में दोनों रूट पर एक भी बस नहीं, किराया पुराना ही रहेगा

अनलॉक के बाद से पब्लिक ट्रांसपोर्ट का संचालन शुरू हो गया। निजी व राजस्थान रोडवेज की बसें मार्च से पहले के शेड्यूल पर दौड़ना शुरू हो गई। रेलवे ने रतलाम-चित्तौड़गढ़ व कोटा रुट पर सात महीने बाद भी ट्रेन का संचालन शुरू नहीं किया। त्योहारी सीजन को देखते हुए जयपुर-हैदराबाद पूजा स्पेशल का बुधवार से संचालन किया जा रहा है। इसमें सफर की सुविधा के साथ किराये में 10 से 30 प्रतिशत की वृद्धि करने से यात्रियों के जेब पर आर्थिक भार पड़ेगा। इधर, राजस्थान रोडवेज ने सात माह से बंद कोटा-बांसवाड़ा बस का सोमवार से संचालन शुरू किया जा रहा है। यात्रियों से किराया पुराना वाला ही लिया जाएगा।

रतलाम-चित्तौड़गढ़-अजमेर-उदयपुर रूट पर नियमित ट्रेन नहीं होने से यात्रियों को बस से सफर करना मजबूरी बना हुआ है। इन रूट पर राजस्थान रोडवेज की बसों का संचालन हो रहा है। लंबी दूरी की सभी बसों में यात्रीभार भी बढ़ने लगा है। अजमेर, भीलवाड़ा, इंदौर, अहमदाबाद आने-जाने वाली बसों में नीमच से यात्रियों को सीट खाली नहीं मिलती। सबसे अधिक यात्रीभार वाले रूट पर रोडवेज बसें दौड़ने से यात्रियों को अधिक किराये में सफर करना पड़ रहा है। लॉकडाउन के बाद से रोडवेज के जो रूट बंद थे उन्हें भी फेस्टिवल सीजन में खोल दिए हैं। कोटा-बांसवाड़ा बस सोमवार से शुरू हो रही है। यह बस नीमच से कोटा के लिए शाम चार बजे तथा बांसवाड़ा के लिए सुबह 11 बजे मिलेगी। इससे यात्रियों को कोटा व बांसवाड़ा जाने के लिए आवागमन की सुविधा हो जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें