पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इंजीनियरों की मनमानी:2 लाख की अमानत नहीं लौटाई, ओटीपी लेकर सीएम हेल्पलाइन की शिकायत कर दी बंद

नीमच9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दोषी निकलने पर नपा के अधिकारियों पर सात दिन में होगी कार्रवाई

नगर पालिका की विभिन्न शाखाओं में इंजीनियरों की मनमानी के नए-नए कारनामे सामने आ रहे हैं। सीएम हेल्पलाइन पर दर्ज शिकायतों का निराकरण करने के लिए इंजीनियर पहले दोनों पक्षों में समझौता करवाने का प्रयास, निर्माण तोड़ने की धमकी देते हैं। शिकायतकर्ता को कार्यालय में बुलाकर मोबाइल पर आने वाला ओटीपी लेकर शिकायत बंद कर देते हैं। ऐसा एक मामला मंगलवार को सामने आया। अधिकारियों की प्रताड़ना से परेशान एक व्यक्ति ने कलेक्टर के समक्ष उपस्थित होकर पीड़ा बताई।

इंदिरा नगर निवासी शशिकांत दुबे ने बताया कि दो माह पहले हॉट मैदान में दुकान नीलामी प्रक्रिया में शामिल होने के लिए दो लाख रुपए अमानत के रूप में जमा करवाए थे। कम बोली लगने से दुकानें आवंटन नहीं हुई। दुबे ने नपा राजस्व शाखा प्रभारी घनश्याम नागदा व अकाउंटेंट महेश जैन के पास अमानत राशि लौटाने का आवेदन दिया। दोनों कर्मचारी एक महीने तक चक्कर लगवाते रहे राशि नहीं दी। सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज कराई। नागदा और जैन ने दुबे को राशि वापस देने का कहकर कार्यालय में बुलाया। फोन करके कहा कि राशि लौटा रहे हैं आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर ओटीपी आ रहा है वह दे दीजिए। दुबे ने ओटीपी नंबर दिया तो दोनों कर्मचारी ने रुपए तो नहीं लौटाए और शिकायत बंद कर दी।

कलेक्टर ने दिया राशि दिलवाने का आश्वासन- एक सप्ताह बाद भी नपा में सुनवाई नहीं होने पर दुबे ने मंगलवार को कलेक्टर मयंक अग्रवाल को आवेदन देकर सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज करने वालों के साथ नपा कर्मचारी, अधिकारी व इंजीनियरों द्वारा किए जा रहे खिलवाड़ की शिकायत की। कलेक्टर अग्रवाल ने एक सप्ताह में जांच करवाकर दोषी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने व अमानत राशि वापस दिलवाने का आश्वासन दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें