पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अनलॉक-2:प्रतिबंधित क्षेत्र को छोड़कर आज से दो घंटे ज्यादा रात 9 बजे तक खुलेंगे बाजार

नीमचएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रतिबंधों में ढील, लोगों को मिलेगी राहत, 13 घंटे खुली रख सकेंगे दुकानें
Advertisement
Advertisement

जिले में कमजोर होता कोराेना संक्रमण और अनलॉक पार्ट-2 के बीच लोगों को पहले से ज्यादा राहत मिल रही है। आज से बाजार दो घंटे ज्यादा खुल सकेंगे। जावद नगर परिषद क्षेत्र में सम्मिलित क्षेत्र व जिले में स्थापित कंटेनमेंट क्षेत्र को छोड़कर संपूर्ण जिले में प्रतिबंधित श्रेणी के प्रतिष्ठान व दुकानों को छोड़कर सभी प्रकार की दुकानें व प्रतिष्ठान आज से सुबह 8 से रात 9 बजे तक खोल सकते हैं। ज्यादा छुट के दौरान जरा-सी भी असावधानी सभी के लिए खतरा बन सकती है। कोराेना वायरस संक्रमण का खतरा अभी तक टला नहीं है पर कम जरूर हुआ है। इसका मतलब यह नहीं कि हम लापरवाह हो जाए। अनलॉक पार्ट-1 के बाद अनलॉक पार्ट-2 लागू होने के बाद ज्यादा लापरवाही बरती जा रही है। शहर की अधिकांश दुकानों पर सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं हो रहा है, चाहे वह किसी भी ट्रेंड की दुकान हो। ग्राहक तो छोडि़ए अधिकांश दुकानदार भी मास्क पहने नजर नहीं आते है। सैनिटाइजर का उपयोग भी कम हो रहा है। शुक्रवार को टैगोर मार्ग, तिलक मार्ग, विजय टॉकिज चौराहा, आंबेडकर मार्ग, गायत्री मंदिर रोड़, फव्वारा चौक क्षेत्र सहित अन्य मार्ग पर दो पहिया वाहन चालक हो या पैदल चलने वाले अधिकांश लोग मास्क पहने नजर नहीं आए। टैगोर मार्ग कमल चौक चौराहा जो शहर के सबसे व्यस्ततम मार्ग व चौराहा मे से एक है। इस चौराहे पर चारों तरफ का ट्रेफिक मिलने के साथ विभिन्न ट्रेंड के प्रतिष्ठान व दुकानें है। जहां 50 से 90 फीसदी लोग मास्क पहने नजर नहीं आए। यदि दो पहिया वाहन चालक ने मास्क पहना था तो उसके पीछे बैठे व्यक्ति ने मास्क नहीं पहना था। यही स्थिति पैदल चलने वालों की दिखाई दे रही थी।

प्रशासन को सख्ती से चालानी कार्रवाई करना चाहिए 
सराफा व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष नंदू सराफ, प्रदेश प्रतिनिधि जितेंद्र सोनी, राजू पारसमणि, नवीन गोयल और फुटकर किराना व्यापारी संघ नीमच अध्यक्ष राजू गुलाटी, वस्त्र व्यवसायी कल्याण संघ के अध्यक्ष किशोर चौहान ने बताया कि प्रशासन द्वारा सख्ती बरतनी चाहिए। लोगों के साथ शहर में कुछ दुकानदार मास्क तक नहीं पहन रहे, जबकि इस समय तो ज्यादा सावधानी बरतना चाहिए। पुलिस व नपा प्रशासन को मिलकर बाजारों में नियमित गश्त के साथ चालानी कार्रवाई पर जोर देना चाहिए। 

पहले वीडियो बनाएं-फिर चालानी कार्रवाई करें- समाजसेवी गिरजाशंकर परिहार, राजेश जैन का कहना था कि देखने में आता है कि जब पुलिस या नपा अधिकारी कार्रवाई के लिए निकलते हैं तो दुकानदार, ठेले व गुमटी वाले मास्क पहन लेते हैं जिससे कार्रवाई से बच जाते हैं। प्रशासन को चाहिए की पहले मोबाइल से वीडियो बनाएं फिर कार्रवाई करेंं। 

25 फीसदी लोग भी नहीं पहन रहे मास्क- भाविप के पूर्व अध्यक्ष अशोक मंगल ने बताया कि 25 फीसदी भी लोग मास्क नहीं पहन रहे है, यह घातक है। शहर में पानी पतासे  के ठेले जगह-जगह खुल गए और वहीं पर खिलाया जा रहा है। यही स्थिति होटलों पर भी है। प्रशासन को इस पर ध्यान देकर कार्रवाई करना चाहिए।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement