पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पशु क्रूरता:क्रूरतापूर्वक 63 गोवंश से भरा कंटेनर पकड़ा, पुलिस की घेराबंदी देख ड्राइवर फरार

नीमच4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नयागांव चौकी पुलिस ने रेलवे फाटक के समीप ही की कार्रवाई

मवेशियों के अवैध परिवहन को लेकर बीती रात नयागांव चौकी पुलिस ने कार्रवाई की। क्रूरतापूर्वक 63 मवेशियों से भरे कंटेनर काे पकड़ा आरोपी चालक व साथी पुलिस को देख वाहन छोड़ फरार हो गए। कंटेनर को पुलिस ने चौकी ले जाकर खड़ा और किया। ट्रक की तलाशी में एक मवेशी मृत मिला और बाकी सभी जीवित होने से उन्हें गोशाला पहुंचाया। इधर मौके से कंटेनर जब्त कर अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

चौकी प्रभारी परमानंद गिरवाल ने बताया सोमवार-मंगलवार की मध्य रात्रि वध के लिए हो रहे गोवंश के अवैध परिवहन की सूचना पर पुलिस टीम ने घेराबंदी लगा दी। नयागांव टोल नाके से जैसे ही कंटेनर एचआर55-पी -6306 नीमच तरफ जाने लगा पुलिस टीम पीछे लग गई। पता चलते ही अज्ञात चालक कंटेनर को रेलवे फाटक के यहां छोड़ फरार हो गया। पुलिस ने पीछा किया लेकिन हाथ नहीं लग सका। बाद में कंटेनर की तलाशी ली तो उसमें दो भागों में क्रूरतापूर्वक अवैध रूप से 63 मवेशी (8 गाय व 54 केड़े जीवित एवं मृत 1 केड़ा) भरे थे। जिन्हें सांवरिया गोशाला के सुपुर्द किया। अज्ञात आरोपी के खिलाफ म.प्र गोवंश वध प्रतिशेध एवं पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू की। कंटेनर में से पुलिस को ऐसा कोई दस्तावेज व कागजात नहीं मिले जिससे पशु परिवहन की पुष्टि की जा सके।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें