पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

परेशानी:खुदी जगह पर डाला बिल्डिंग वेस्ट मटेरियल बारिश में धंसा, कीचड़ में फंस रहे हैं वाहन

नीमच9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बोहरा कॉॅलोनी मार्ग पर खुदी जगह पर सीमेंट बोरी से भरी ट्रैक्टर-ट्राॅली का पहिया फंस गया। - Dainik Bhaskar
बोहरा कॉॅलोनी मार्ग पर खुदी जगह पर सीमेंट बोरी से भरी ट्रैक्टर-ट्राॅली का पहिया फंस गया।

मुख्य सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढों को भरने के लिए गिट्टी-मुर्रम की जगह बिल्डिंग वेस्ट मटेरियल डाल दिया। इसमें ईट व पत्थर होने से आवागमन में वाहन चालकों को दिक्कत हो रही है। दूसरी तरफ सीवरेज पाइप लाइन बिछाने के लिए जहां सड़क खोदी गई, वहां सही पेचवर्क नहीं होने से बारिश में वाहनों के पहिए जमीन में धंस रहे हैं। इससे चार पहिया वाहन चालक परेशान है।

स्कीम नंबर-36 ए के कुछ ब्लॉक में सड़क अब तक नहीं बनाई गई। उस पर सीवरेज लाइन डालने के लिए खोदी गई सड़क पर कई जगह पेचवर्क नहीं हुआ और जहां हुआ वह भी उखड़ने लगा है। बोहरा कालोनी से स्प्रिंग वुड स्कूल व औद्योगिक क्षेत्र की तरफ जाने वाली सड़क पर भी जगह-जगह छोटे-बड़े गड्ढे हो रहे हैं। सीवरेज के लिए खोदी गई साइड नहीं भरने से बारिश के कारण सड़क की स्थिति पहले से ज्यादा खराब हा़े गई है। ऐसे में गड्ढों को भरने के लिए गिट्टी-मुरम की जगह बिल्डिंग वेस्ट मटेरियल डाल दिया।

इसमें ईंट के साथ छोटे-बड़े पत्थर व सीसी वेस्ट भी है। ऐसे में दो पहिया वाहन चलाने में लोगों को परेशानी आ रही है। दूसरी तरफ इन पत्थरों से बचने जब चार पहिया वाहन चालक सड़क किनारे से वाहन निकालने का प्रयास करता है तो पहिए जमीन में धंस जाते हैं।

सड़क निर्माण कार्य बारिश बाद करेंगे
स्कीम नंबर-36 ए में सड़क निर्माण कार्य प्रस्तावित है। यह कार्य बारिश बाद शुरू होगा। जहां सड़क खराब है। वहां गिट्टी-मुरम डलवाते हैं। क्षेत्र के इंजीनियर से साइड दिखवाकर स्थिति सुधरवाएंगे।-जेपी मालवीय, सहायक यंत्री नपा नीमच

खबरें और भी हैं...