अनसुलझी गुत्थी / पीएचई कार्यालय में खून से लथपथ मिला चौकीदार का शव

X

  • रात को खाना खाने से पहले पैरालिसिस अटैक के बाद मुंह के बल गिरे फिर हुई मौत, केंट पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच पड़ताल शुरू की

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 06:16 AM IST

नीमच. शहर के शोरूम चौराहे के पास स्थित लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी (पीएचई) विभाग कार्यालय में मंगलवार सुबह चौकीदार की खून से लथपथ लाश मिलने से सनसनी फैल गई। घटना की जानकारी पर मौके पर केंट टीआई अजय सारवान मय अमले के पहुंचे। जिन्होंने मौका पंचनामा बनाकर शव का जिला अस्पताल में पीएम कराकर परिजनों को सौंप दिया। प्रारंभिक जांच में मौत का कारण पेरालिसिस अटैक के बाद फर्श पर मुंह के बल गिरने से नाक व सिर में चोट लगने से होना बताया जा रहा है। फिलहाल पुलिस मर्ग कायम कर अलग-अलग पहलुओं से जांच कर रही है। 
टीआई सारवान ने बताया पीएचई कार्यालय में पदस्थ चौकीदार अमरसिंह (55) पिता रामनिवास गुर्जर निवासी चौथखेड़ा थाना नीमच सिटी रोजाना रात में 7-8 बजे तक आफिस आकर वहीं रखे पलंग पर सोता है। रोजाना की तरह जब वह सुबह 8 बजे तक बाहर नहीं निकला तो वही पास में रहने वाले विभाग के अन्य चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी ने आवाज लगाई। काफी देर तक कोई नहीं आया। इसके बाद उसने चैनल गेट से देखा तो वह पलंग से नीचे खून से लथपथ पड़ा था। जिसकी सूचना तत्काल केंट पुलिस को दी। बाद में पुलिस टीम वहां पहुंची और चैनल खोलकर मृतक के शव को जिला अस्पताल ले गए जहां पीएम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया और मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। 
ड्यूटी को लेकर ईमानदार थे अमरसिंह

विभाग के ईई मनोहर पाटीदार का कहना है कि चौकीदार अमरसिंह गुर्जर पिछले 30-32 साल से यहां कार्यरत है। वे कार्य के प्रति पूरी तरह ईमानदार और शांत प्रिय स्वभाव के थे। चूंकि रात की ड्यूटी होने से हमारी मुलाकात कम होती थी लेकिन कभी कोई आयोजन या जरूरी काम होने पर उन्हें बुलाते थे तो कभी मना नहीं किया। दीपावली व अन्य प्रमुख त्यौहार के दिन भी वे रात को कार्यालय में अपनी ड्यूटी पर आ जाते थे और छ़ुट्टी भी नहीं ली। उनके आकस्मिक मौत से विभाग में एक कर्त्तव्यनिष्ठ कर्मचारी की कमी हुई है। उनके परिवारजनों को नियमानुसार सभी तरह के शासकीय लाभ जो उनकी श्रेणी के अनुसार दिए जाना है उसकी कार्रवाई जल्द की जाकर सहायता की जाएगी।

प्रारंभिक जांच में मौत का कारण आकस्मिक हादसा
घटना स्थल पर मिली स्थिति और पीएम के बाद प्रारंभिक जांच में चौकीदार की मौत एक आकस्मिक हादसे के कारण होना बताया जा रहा है। जिसमें उन्हें अचानक पेरालिसिस अटैक आया और फिर वे कार्यालय में ही फर्श पर मुंह बल गिर गए। जिससे उनके नाक व सिर पर चोट आने से काफी खून बह गए और इसके बाद उनकी मृत्यु हो गई। यह भी बताया जा रहा है वे रोजाना कार्यालय में ही आकर खाना खाते है। वह खाना खाने की तैयारी कर रहे थे कि अचानक यह हादसा हो गया। रात को 9-10 बजे करीब उक्त हादसे के कारण उसकी मौत हो गई थी जिसके 10 घंटे बाद सुबह जानकारी मिली। अभी मृतक की पीएम व अन्य मेडिकल रिपोर्ट आना बाकी है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना