पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जांच:गलत एमआरआई देने के मामले में देवधर डायग्नोस्टिक सेंटर की जांच शुरू

नीमच5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

निजी पैथोलॉजी देवधर डायग्नोस्टिक पर गलत एमआरआई रिपोर्ट देने के आरोप के मामले में कलेक्टर के निर्देश पर सीएमएचओ द्वारा गठित तीन डॉक्टरों की जिला स्तरीय टीम ने सोमवार से जांच शुरू की। इसके लिए जिला अस्पताल स्थित स्वास्थ्य अधिकारी के कार्यालय में शिकायर्ता को बुलाकर उससे जुड़े दस्तावेजों की प्रति ली।

ग्वालटोली निवासी रूपेश शक्तावत द्वारा पत्नी गीतांजलि की तबियत खराब होने पर डॉ. एनके गोयल से परामर्श लेने के बाद शास्त्रीनगर में गुप्ता हॉस्पिटल रोड स्थित निजी देवधर डायग्नोस्टिक सेंटर पर एमआरआई की जांच कराई थी। अगले दिन मिली रिपोर्ट को ले जाकर डॉ. गोयल को बताई तो उन्होंने रिपोर्ट सामान्य बताया और उसी आधार पर दवा दे दी। दिन बाद पत्नी की तबीयत ज्यादा बिगड़ गई जिससे उदयपुर ले गए। जहां गीतांजलि अस्पताल में फिर एमआरआई कराई तो उसमें खून का थक्का जमा होना आया।

डॉक्टरों ने कहा कि दो दिन लेट हो जाते थे जान जा सकती थी। उन्होंने नीमच की रिपोर्ट को गलत ठहरा दिया। इससे आहत पीड़ित ने नीमच आकर प्रशासन से देवधर डायग्नोस्टिक सेंटर पर गलत रिपोर्ट देने की शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। प्रशासन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तीन डॉक्टरों की पैनल से जांच के निर्देश दिए।

सोमवार को जांच टीम के डॉ.एमएल मालवीय, डाॅ. दिनेश प्रसाद और डॉ. हितेंद्रसिंह सिसौदिया ने पीड़ित रूपेश शक्तावत से घटनाक्रम को समझा और उनके पास उपलब्ध सभी उपचार से संबंधित दस्तावेज लेकर जांच में शामिल किए।

खुशी है हमारी जांच होगी, सिद्ध होगी प्रामाणिकता

मरीज की हमारे यहां पर एमआरआई करवाई गई थी तब स्थिति सामान्य थी। आगे तकलीफ हुई तो उदयपुर में थक्का जमा हुआ था। रिपोर्ट में तत्काल इंफार्म लिखा आया। ऐसी घटना मेडिकल के अनुसार सामान्य है। मुझे खुशी है कि हमारी जांच हो और प्रामाणिकता सिद्ध हो। इसके अलावा और भी कहीं जांच करा सकते हैं। -डॉ.महेंद्र देवधर,संचालक देवधर डायग्नोस्टिक सेंटर।

जांच शुरू कर दी है

देवधर डायग्नोस्टिक सेंटर की शिकायत प्राप्त हुई थी। शिकायतकर्ता के बयान लिए हैं। जांच कर रहे हैं। तकनीकी प्रमाण जरूरी है इसके लिए उच्च स्तर से जांच करवाई जाएगी। -डॉ.एमएल मालवीय, जांच टीम प्रभारी

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें