पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राहत:शादी समारोह में डीजे नहीं बजेगा अब बैंडबाजे को मिलेगी इजाजत

नीमचएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जावद में जनरल स्टोर, होजियरी व त्रिपाल, रेनकोट की भी खुलेगी दुकानें
Advertisement
Advertisement

कोरोना संक्रमण के कारण हॉटस्पॉट बने जावद शहर में सवा महीने बाद कलेक्टर ने सुबह 8 से दोपहर 12 बजे तक किराना सहित आवश्यक सामग्री की दुकानें खोलने की अनुमति दी थी। अब बारिश के मौसम को देखते हुए कलेक्टर ने संशोधित आदेश जारी कर जावद में चार तरह के अन्य व्यापारियों को दुकान खोलने की छूट दी है। ताकि मध्यमवर्गीय परिवार बारिश से पहले अपने घरों को ठीक करवा सकें। एक अन्य आदेश में जिले में कंटेनमेंट को छोड़कर शादी समारोह में अब बैंडबाजे की अनुमति भी सशर्त दी गई है। बैंड पार्टी में अधिकतम 10 लोग शामिल होंगे। अनुमति संबंधित एसडीएम से लेना होगी। बैंड पार्टी के सदस्यों को सोशल डिस्टेंस का पालन करना होगा। बैंड में डीजे का उपयोग प्रतिबंधित रहेगा।
कलेक्टर जितेंद्रसिंह राजे द्वारा जारी संशोधित आदेश में इलेक्टिकल्स, जनरल स्टोर्स, होजियरी शॉप संचालकों को दुकान खोलने की अनुमति दी। इसके अलावा त्रिपाल, रेनकोट, छाता तथा बारिश से बचाव संबंधी सामग्री के विक्रेता भी दुकान खोल सकेंगे। दुकानदारों द्वारा सोशल डिस्टेंस का पालन करने, मास्क लगाकर आने वाले ग्राहक को ही सामान बेचा जाएगा। नियमों का उल्लंघन करने वाले दुकानदार पर केस दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
बाहरी व्यक्तियों को नहीं मिलेगा प्रवेश
आदेश में कहा गया कि जावद शहर में छूट की समयावधि के बाद कर्फ्यू जारी रहेगा। इस दौरान घर से बाहर निकलने वाले व्यक्ति पर कार्रवाई की जाएगी। जावद शहर की सीमाएं अभी सील रहेगी। किसी भी बाहरी व्यक्ति को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। जावद नगर परिषद क्षेत्र में निवास करने वाले व्यक्ति को भी शहर से बाहर जाने की इजाजत नहीं होगी।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement