लॉकडाउन / कंटेनमेंट क्षेत्र में घरों तक दूध, सब्जी व किराना पहुंचाने में लापरवाही ना हो

Do not be negligent in delivering milk, vegetables and grocery to households in the container area
X
Do not be negligent in delivering milk, vegetables and grocery to households in the container area

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

नीमच. नगर के वार्ड क्रमांक 8 निवासी युवक के पॉजिटिव आने तथा तबीयत ज्यादा खराब होने पर इंदौर रेफर किया। प्रशासन द्वारा वार्ड को कंटेनमेंट बनाकर बाहरी लोगों के आने-जाने पर पूरी तरह रोक लगा दी। शनिवार दोपहर में कलेक्टर ने पहुंचकर निरीक्षण किया। अधिकारियों को निर्देश दिए कि कंटेनमेंट क्षेत्र के घरों में दूध, सब्जी, किराना सामान पहुंचाने में लापरवाही नहीं हो। निगरानी के लिए सील की गई गलियों के बाहर पुलिस जवान 24 घंटे निगरानी रख रहे हैं। इधर, स्वास्थ्य विभाग 12 टीमें वार्ड क्रमांक 8 से 10 तक में डोर-टू-डोर सर्वे, स्क्रीनिंग व स्वास्थ्य परीक्षण कर रही है। 

युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के एक दिन पहले उसे इंदौर रेफर कर दिया था। इधर गुरुवार को उसकी बहन की तबीयत खराब हुई और अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई थी। शुक्रवार दोपहर में इनके पड़ोस की महिला को गंभीर हालत होने पर उज्जैन रेफर किया था। जहां उसकी मौत हो गई। हालांकि उसके सैंपल की रिपोर्ट नहीं आई है। प्रशासन ने नगर के वर्ड नंबर 8 से 10को 
कंटेनमेंट जोन तथा वार्ड नंबर 6 व 7 को बफर जोन बनाया है।  शनिवार दोपहर कलेक्टर जितेंद्रसिंह राजे, एसपी मनोज कुमार रॉय, सीएमएचओ डॉ. संगीता भारती प्रशासन टीम के साथ जावद पहुंची। वार्डों का भ्रमण कर लोगों से चर्चा की। कंटेनमेंट क्षेत्र में दूध, सब्जी व किराना व आवश्यक वस्तुओं का वितरण घर-घर प्रशासनिक कर्मचारियों से ही कराने के अधिकारियों को निर्देश दिए।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना