पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बगैर फॉर्मासिस्ट के बेच रहे थे दवाएं:दो मेडिकल स्टोर पर ड्रग विभाग का छापा, कारण बताओ नोटिस जारी

नीमच15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बगैर फॉर्मासिस्ट के संचालित हो रहे शहर के दाे मेडिकल स्टोर्स पर बुधवार को ड्रग विभाग की टीम ने कार्रवाई की।। इसमें क्रय विक्रय अभिलेख, फाॅर्मासिस्ट की उपस्थिति, दवा भंडारण की जांच की। दोनों जगह कमियां मिली है। इस दौरान दो दवाओं का नमूना संदेह के आधार पर लिया गया है, जिसे जांच को भेजा जाएगा। जांच रिपोर्ट के आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी।

ड्रग निरीक्षक पूजा भाभर ने बताया बुधवार को पुखरतन हॉस्पिटल परिसर में संचालित परख मेडिकोज व भरत मेडिकोज विकास नगर का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। जिसमें विक्रय बिल व दवाओं की एमआरपी पर दी गई है या नहीं, चेक किया गया। इस दौरान परख मेडिकोज में रजिस्टर्ड फॉर्मासिस्ट उपस्थित नहीं पाया गया जो कि ड्रग एक्ट का उल्लंघन है।

परख मेडिकोज से कुछ संदेहास्पद दवाओं के नमूने लिए गए। इन्हें जांच के लिए भोपाल प्रयोगशाला भेजा जाएगा। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगामी कार्रवाई हाेगी। उन्होंने बताया फॉर्मासिस्ट अनुपस्थिति होना व दवाओं का क्रय विक्रय संधारण नहीं होने से फर्म उक्त मेडिकोज को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया जा रहा हैं। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर लाइसेंस निलंबित किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...