पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रशासन सख्त:8 हजार स्क्वेयर फीट जमीन से हटाया अतिक्रमण

नीमच19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सरकारी जमीन पर अवैध अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई

सरकारी जमीन पर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ शनिवार को कार्रवाई की गई। एसडीएम मनीष जैन ने नीमच-मनासा रोड पर चरनोई भूमि पर लोगों के कब्जे वाले अस्थाई गेट व चद्दर शेड हटवाएं। एसडीएम जैन व तहसीलदार एमएल वर्मा अमले के साथ दोपहर 12 बजे पहुंचे। जेसीबी से साढे 8 हजार स्क्वायर फीट जमीन को कब्जे से मुक्त करवाया। नीमच रोड पर बिना अनुमति के भूखंड बेचने के मामले में 8 कॉलोनी में खंभों को हटाकर समतलीकरण किया।

एसडीएम जैन राजस्व अमले व पुलिस के साथ नीमच रोड पर बीआरसी के पास पहुंचे। चरनोई भूमि पर अस्थाई अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई शुरू की। चरनोई भूमि सर्वे नं. 262 पर तीन लोगों ने साढे 8 हजार स्क्वायर फीट जमीन पर जालियां गेट व चद्दर शेड, झोपडी बनाकर कब्जा कर लिया था। जिसे जेसीबी से हटाया। चरनोई भूमि पर सर्वे नंबर 262 पर भगवतीबाई पति लक्ष्मीनारायण राठौर निवासी लासूर ने 2257 वर्ग फीट पर तथा संतोषबाई पति तेजपाल व तेजपाल पिता शिवलाल लौहार निवासी भाटखेड़ी ने 3120 वर्ग फीट पर कब्जा कर रखा था।

रिहाना बी पति अब्दुल खलिक पठान ने 3300 वर्ग फीट झोपडी ली थी। अतिक्रमणकर्ता ने दो दिन की मोहलत मांगी। प्रशासन ने सामान हटाने के लिए आधे घंटे का समय दिया। गुर्जर ढाबा संचालक ने भी शेड लगाकर सरकारी जमीन पर कब्जा कर लिया था। जिसे भी जमींदोज किया।

8 कॉलोनी में बिना अनुमति लगे खंबे हटाए
नीमच रोड बीआरसी के पास 9 कॉलोनी में अलग-अलग सर्वे न. से 296 भूखंडों पर लगे खंबों को जेसीबी से तोड़कर समतलीकरण की कार्रवाई की गई। प्रशासन का कहना है कि बिना अनुमति के कॉलोनी के नाम भूखंड बचे गए। 9 कॉलोनी बिना अनुमति के काटी गई है। उनके सर्वे नं. 254, 256, 257, 259, 260, 265, 295, 296 है। एसडीएम ने कहा कि सरकारी जमीन पर अतिक्रमण मिलेगा तो हल्का पटवारी के खिलाफ भी कार्रवाई करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें