पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फिर सख्ती:संक्रमण का डर मास्क व दो गज की दूरी अभी भी जरूरी

नीमच4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • यात्री वाहन में सीट संख्या अनुरूप बैठंेगी सवारी, जिला स्तरीय संकट प्रबंधन समूह की बैठक में लिया निर्णय

देश व प्रदेश में एक बार फिर कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है। हालांकि जिले में स्थिति काबू में है। अन्य राज्यों से आने वाले लोगों की पहचान कर उन्हें क्वारेंटाइन करवाया जाएगा। जिला प्रशासन मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर सख्ती दिखाएगी।

कोविड-19 से बचाव व सुरक्षा उपायों पर मंगलवार देरशाम जिला स्तरीय संकट प्रबंधन समूह की बैठक कलेक्ट्रेट में हुई। कलेक्टर मयंक अग्रवाल ने कोरोना से बचाव व सुरक्षा के लिए दो गज की दूरी है जरूरी, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्य रूप से करने की हिदायत दी। सीएमएचओ डॉ. महेश मालवीय ने कोरोना के बचाव व सुरक्षा के लिए जिले में उपलब्ध संसाधनों के बारे में जानकारी दी। बैठक में मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने वर्चुअल रूप से भाग लिया। एसपी सूरजकुमार वर्मा, जिला पंचायत सीईओ आशीष सांगवान व जिला अधिकारी तथा समूह के सदस्यगण माैजूद थे।

लोग प्रशासन के निर्देशों का पालन करें : मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने कोरोना से बचाव व सुरक्षा के लिए प्रशासन के निर्देशों का पालन करने का आह्वान किया। मास्क लगाने, भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचने की हिदायत दी।

बैठक में यह निर्णय लिया गया
मास्क-सोशल डिस्टेंसिंग : मास्क नहीं पहनने वालों के पुलिस व नपा चालानी कार्रवाई करेंगी।
यात्री वाहन : वाहनों में जितनी सीट उतनी सवारी पालन करवाया जाएगा। मास्क अनिवार्य होगा।
बाहर से आने वालाें की पहचान : प्रदेश के प्रभावित शहरों व अन्य राज्यों से आने वाले लोगोंं की पहचान कर उन्हें क्वारेंटाइन करवाया जाएगा।
सीटी स्कैन सेंटर : जिले में स्थित सीटी स्कैन सेंटरों से जांच करवाने वालों की जानकारी रखना होगी। स्वास्थ्य विभाग राेज इसकी जानकारी संबंधित सेंटरों से लेगा।

इन पर अलग से जारी होगी गाइडलाइन
शादी-मांगलिक व अन्य समारोह : शादी-मांगलिक कार्य व अन्य समारोह में संख्या को सीमित किया जाएगा। इसके लिए विस्तृत आदेश अलग से जारी होंगे।
त्योहार व धार्मिक आयोजन : त्योहार व धार्मिक आयोजन को लेकर फिलहाल कोई निर्णय नहीं लिया है। अगले महीने शिवरात्रि, होली सहित अन्य त्योहार व पर्व है। जिले में फिलहाल स्थिति सामान्य है, ऐसे इन पर प्रतिबंध को लेकर निर्णय नहीं हुआ। यह जरूर तय हुआ कि इन कार्यक्रमों के दौरान कम से कम भीड़ एकत्र, मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो।

आज जारी करेंगे गाइडलाइन

मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग के पालन कराने को लेकर निर्णय लिया है। आगामी त्योहारों व पर्व को लेकर निर्णय नहीं लिया है। मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग पर जोर देने के साथ भीड़ कम रहे। मयंक अग्रवाल, कलेक्टर नीमच

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें