पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

4000 वर्गफीट सरकारी जमीन:चार भूमाफिया ने 4000 वर्गफीट सरकारी जमीन पर किया कब्जा

नीमच2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पावर ग्रिड से सटी करोड़ों की जमीन का मामला

सुवासरा के पावर ग्रिड के समीप शासकीय भूमि पर अतिक्रमण को लेकर हलका पटवारी ने पंचनामे की रिपोर्ट सोमवार को तहसीलदार सुनील डावर को सौंपी। इसके बाद तहसीलदार ने नायब तहसीलदार को कार्रवाई के लिए निर्देश दिए। सरकारी जमीन होने के साथ अवैध रूप से निर्माण भी जारी है, बावजूद नायब तहसीलदार ने अतिक्रमण हटाने के बजाय भूमाफिया को सुनवाई का मौका दिया है। भूमाफिया ने क्रमशः 900, 1344, 450 एवं 1200 वर्गफीट शासकीय जमीन पर अवैध निर्माण भी कर रखा है। प्रशासन की सुस्ती का पता इसी बात से चलता है कि अतिक्रमण की शुरुअात में ही लोगों ने इसकी शिकायत राजस्व अमले से की थी। नायब तहसीलदार नागेश पंवार की उदासीनता के चलते अब उस जगह अतिक्रमणकर्ताओं ने मौके पर पक्का निर्माण कर दिया। पटवारी की रिपोर्ट में भी शासकीय जमीन पर अतिक्रमण होना पाया गया। इसके बाद भी प्रशासन अवैध निर्माण तोड़ने के बजाय केवल उनको नोटिस देकर जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ रहा है। यदि प्रशासन ऐसे मामलों में सख्त नहीं हुआ तो आने वाले समय में भूमाफिया इसी तरह अवैध कब्जा करके शासन को लाखों रुपयों का नुकसान पहुंचाते रहेंगे।

इन्हाेंने कर रखा है कब्जा
नायब तहसीलदार पंवार ने बताया कि पावर ग्रिड स्थित शासकीय जमीन पर सुवासरा नगर गोकुल वर्मा, अरविंद ब्राह्मण, जसवंत मेहर व गांव धनवाड़ा निवासी नेपालसिंह ने कब्जा किया है। इनमें जसवंत द्वारा पक्का निर्माण भी किया जा रहा है। बाकी तीनों में से एक ने आरसीसी व दो अन्य ने निर्माण के लिए गड्‌ढे खोद दिए हैं। नेपालसिंह ने 30 बॉय 30, गोकुल वर्मा ने 56 बॉय 24, जसवंत ने 15 बॉय 30, अरविंद ब्राह्मण ने 40 बॉय 30 पर कब्जा कर रखा है।
कार्रवाई के लिए पहले नोटिस देना होता है
^पटवारी की रिपोर्ट पर अतिक्रमणकर्ताओं को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। कार्रवाई से पहले नोटिस जारी करना होता है, यह शासकीय प्रक्रिया है।
नागेश पंवार, नायब तहसीलदार,

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप भावनात्मक रूप से सशक्त रहेंगे। ज्ञानवर्धक तथा रोचक कार्यों में समय व्यतीत होगा। परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने का भी प्रोग्राम बनेगा। आप अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक रूप से परिवर्तन भ...

और पढ़ें