पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:घर में नहीं सड़ेगा कचरा, कलेक्शन गाड़ी नहीं आए ताे ड्राइवर काे माेबाइल लगाएं

नीमच2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ड्राइवरों की मनमानी पर लगेगी लगाम, नगरपालिका 32 वाहनों पर लिखवा रही जानकारी

घर-घर कचरा संग्रहण करने वाले वाहन ड्राइवर अपना क्षेत्र छोड़कर इधर-उधर नहीं जा सकेंगे। क्योंकि इन पर उनके क्षेत्र का नाम व ड्राइवर के मोबाइल नंबर लिखे जा रहे हैं। पहले ही जीपीएस लगाया जा चुका है। अपने वार्ड की गाड़ी के नंबर लिख लें। वाहन ड्राइवर समय पर नहीं आए, तो उसे मोबाइल लगाकर अपडेट ले सकेंगे। अगर ये फोन न उठाए या सही जवाब न दें तो इसकी शिकायत जोनल अधिकारी से की जा सकेगी। नपा लाेगाें की शिकायतों को दूर करने के लिए घर-घर कचरा संग्रहण वाहनों पर ड्राइवरों के नाम व मोबाइल नंबर के साथ वार्ड व क्षेत्र का नाम लिखवा रही है। स्वच्छ सर्वेक्षण-2021 में इस बार लोगों को ज्यादा सुविधा देने का टॉस्क है। जनता के फीडबैक के आधार पर नंबर मिलने हैं। इसके चलते ही यह बदलाव किया जा रहा है। नगरपालिका शहर में 10 हजार परिवारां से प्रतिमाह 20 रुपए स्वच्छता शुल्क वसूलती है, जो संपत्तिकर के साथ जमा की जाती है।

वाहनों पर क्षेत्र का नाम और ड्राइवर का मोबाइल नंबर लिखवाना किए शुरू

लगातार मॉनीटरिंग कर व्यवस्था सुधारेंगे

नपा के पास कचरा संग्रहण वाहन कुल 32 है। सभी पर जीपीएस लगा है। इन पर कचरा संग्रहण करने वाले क्षेत्र और ड्राइवर का नाम व मोबाइल नंबर लिखवाया जा रहा है।
16 टन कचरा इकट्ठा करते हैं यह वाहन- कचरा संग्रहण वाहन राेज 16 टन गीला-सुखा कचरा घरों से संग्रहित करते हैं। जिसे भोलियावास स्थित ट्रेंचिंग ग्राउंड पहुंचाते हैं। जहां गीले-सुखे कचरे की छंटाई होती है। इसके बाद जो कचरा बचता है उसे खंतियों में डंप करते हैं।

^जनता की सुविधा के लिए नंबर लिखवा रहे हैं। ताकि किसी प्रकार की दिक्कत होने पर वे सीधे ड्राइवर से संपर्क कर सके। यदि वह जवाब नहीं देता है तो संबंधित जाेनल अधिकारी से संपर्क कर सकते हैं। -सीपी राय, सीएमओ नपा नीमच

गृहिणियाें का दर्द
घर में सड़ता रहता है कचरा- बंगीचा नंबर-10 निवासी ललिता राठौर, पायल परिहार, सीताबाई परमार ने बताया कि अक्सर कचरा गाड़ी समय से नहीं आती है। कई बार तो ड्राइवर कुछ देर ही रोकता है और चल देता है। ऐसे में जहां वह खड़ा होता है वहां जाकर कचरा डालना पड़ता है या फिर दूसरे दिन तक इंतजार करना पड़ता है।
गली में ही नहीं आती गाड़ी- इंदिरा नगर निवासी मनोरमा शर्मा, रानी गेहलाद ने बताया कि सप्ताह में एक-दो बार कचरा वाहन ड्राइवर हमारी गलियों में आता ही नहीं है। पास की गली से निकल जाता है। जिससे कचरा फेंकने में परेशानी आती है।

गाड़ी समय पर नहीं पहुंचे तो इन नंबरों पर करें शिकायत {बंगला नंबर-60पुरानी नपा कार्यालय स्थित कंट्रोल रूम नंबर- 07423-228278 { नपा नीमच वाहन शाखा प्रभारी अरविंद व्यास- 9424079689 { नपा नीमच स्वास्थ्य अधिकारी विश्वास शर्मा- 9425423913

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें