पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मिलावट से मुक्ति अभियान:खाद्य सुरक्षा अधिकारी मिश्रा के तबादले पर हाईकोर्ट का स्टे

नीमचएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के आदेश पर प्रदेश में मिलावट से मुक्ति अभियान चलाया जा रहा था। इसमें सबसे अधिक कार्रवाई खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग ने करते हुए मिलावटखोरों को बेनकाब किया था।

कुछ कार्रवाई में व्यापारियों ने नाराजगी जताते हुए मंत्री, विधायक व कलेक्टर को सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा था। व्यापारियों के दबाव के चलते शासन ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी संजीव कुमार मिश्रा का अनूपपुर तबादला कर दिया था। तीन दिन पहले प्रशासन ने उन्हें रिलीव कर दिया था। मिश्रा ने तबादले के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका लगाई। जिस पर शुक्रवार शाम को कोर्ट ने स्टे देकर आगामी आदेश तक तबादले पर रोक लगा दी।

धनिया, गेहूं, कलौंजी सहित अन्य औषधी व मसालों में मिलावट कर लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करने वालाें के खिलाफ खाद्य सुरक्षा अधिकारी संजीव कुमार मिश्रा ने लगातार कार्रवाई की थी। इससे मिलावटखोरों के चेहरे बेनकाब हुए। लैब से सैंपल रिपोर्ट आने के बाद कलेक्टर जितेंद्रसिंह राजे के निर्देश पर 420 सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज कराया। 8 व्यापारियों पर रासुका की कार्रवाई की। व्यापारी संगठनों ने कुछ मामलों में गलत कार्रवाई का आरोप लगाते हुए मिश्रा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था।

मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा, विधायक तथा कलेक्टर को ज्ञापन सौंपे थे। यह मामला शासन स्तर पर पहुंचा और मिश्रा का अनूपपुर तबादला आदेश जारी कर दिया। उनकी जगह रतलाम से खाद्य सुरक्षा अधिकारी को भेजने के आदेश हुए थे। लेकिन वे नहीं आए। कलेक्टर ने मिश्रा को रिलीव कर दिया था। इधर, मिश्रा द्वारा इंदौर हाईकोर्ट में तबादले पर आपत्ति लेते हुए याचिका लगाई। जिस पर सुनवाई के बाद न्यायाधीश ने मिश्रा के तबादले पर रोक लगाकर स्टे आदेश जारी कर दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें