नीमच में 'मैं लड़की हूं लड़ सकती हूं महाअभियान' शुरू:महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया सुंदरकांड पाठ से इसका शुभारंभ

नीमच3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अर्चना जायसवाल के निर्देशानुसार प्रदेश सहित नीमच जिले में भी 'मैं लड़की हूं लड़ सकती हूं महाअभियान' की शुरुआत महिला कांग्रेस में शुक्रवार को स्थानीय गांधी भवन पर संगीत मय सुंदरकांड पाठ के साथ शुरू किया गया।

उक्त अभियान के संदर्भ में जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष आशा सांभर ने जानकारी देते हुए बताया कि 'महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के निर्देशानुसार प्रदेश के सभी जिलों में एक साथ आज से मैं लड़की हूं लड़ सकती हूं महा अभियान की शुरुआत की गई। इस अभियान के माध्यम से महिलाओं और बालिकाओं को स्वावलंबी बनाने का प्रयास महिला कांग्रेस द्वारा किया जाएगा। इस अभियान के माध्यम से शासकीय योजनाओं का लाभ पीड़ित महिलाओं का सहयोग कानूनी सलाह और युवतियों को जूडो कराटे सहित अन्य आत्मरक्षा के गुर मास्टर ट्रेनर द्वारा सिखाई जाएंगे।

वही पीड़ित बालिकाओं और महिलाओं के लिए कानूनी सलाह भी विधिक सलाहकार के माध्यम से महिला कांग्रेस इस अभियान में देगी। इस अभियान की शुरुआत आज मकर सक्रांति के उपलक्ष्य में की गई है और यह अभियान निरंतर जारी रहेगा। अभियान के शुभारंभ अवसर पर संगीत में सुंदरकांड पाठ के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी मौजूद रहें।

खबरें और भी हैं...