पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दहशत में 20 गांव:पागल हुआ सियार, जो रास्ते में दिखा उसे नोंचा, 3 गांव में 10 घायल, एक गंभीर रेफर

नीमचएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रामपुरा क्षेत्र से सूचना देने के बाद भी घंटों तक नहीं पहुंचे अधिकारी
  • सियार को पकड़ने के लिए 20 लोगों की टीम जुटीं लेकिन देर रात तक खाली हाथ

पागल हुए जंगली सियार ने रामपुरा क्षेत्र के तीन गांवों में हमला कर 10 लोगों को घायल कर दिया। जिससे तीनों गांव सहित आस-पास के करीब 20 गांवों में दहशत है। सियार के हमले से एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। जिसे प्राथमिक उपचार के बाद मे उदयपुर रेफर किया गया। सियार के हमले की सूचना पर वन विभाग का 20 सदस्यीय अमला गांवों में पहुंचा और सियार को पकड़ने में जुट गया। अमला रात तक जंगल मे सियार को पकड़ने के लिए जुटा रहा, लेकिन सियार पकड़ में नहीं आया। वन विभाग ने शासन से मिलने वाली तत्काल सहायता घायलों को उपलब्ध कराई है। तहसील मुख्यालय से 45 किमी दूर गांव चंद्रपुरा, बारवाड़िया एवं मजेरिया में बुधवार को एक पागल सियार ने लोगों को घायल कर दहशत फैला दी। सियार ने सुबह करीब 4 बजे लोगों पर हमला करना शुरू किया, जो सुबह 8 बजे तक जारी रहा। बुधवार सुबह जंगली सियार ने खेतों में काम कर रहे लोगों पर अचानक हमला कर दिया। तीनों गांव आस-पास जुड़े हाेने के कारण सियार एक जगह हमला करता और ग्रामीण उसे भगाते तो वह दूसरे गांव के खेतों से भागता और जो रास्ते में दिखता उस पर हमला कर घायल करता गया। सुबह 4 से 8 बजे के बीच 10 लोगों पर हमलाकर घायल कर दिया। हमले की जानकारी लगते ही ग्रामीण एक के बाद एक घायल को लेकर रामपुरा अस्पताल पहुंचे। जहां पर सभी का उपचार कर उन्हें एंटी रैबीज इंजेक्शन लगाया गया। सियार के हमले से नीतुबाई (40) पति कन्हैयालाल माली गंभीर रूप से घायल हाे गई। सियार ने नीतुबाई के मुंह व नांक को नोच डाला। जिसे गंभीर अवस्था में उदयपुर रेफर किया गया।

महिला के चेहरे पर ऐसा पंजा मारा कि 15 टांके आए

ये हुए घायल : जंगली सियार के हमले से तीन गांवों के 10 लोग जो घायल हुए है। इनमें नीतुबाई (40) पति कन्हैयालाल माली चंद्रपुरा, गुड्डालाल पिता देवीलाल कुशवाह, मोहनलाल (60) ग्राम मजिरिया, कारूलाल (29) बारवाडिया, भेरूलाल (28) चंद्रपुरा, राजू भाई (60) चंद्रपुरा, मोहनकुमार (20) चंद्रपुरा, प्रेमाबाई (28) बारवाडिया, मंगलसिंह (40) बारवाडिया पर हमला कर घायल कर दिया।

हमले के 2 घंटे बाद पहुंचा अमला : सियार के हमले की जानकारी रामपुरा वन विभाग द्वारा मनासा एसडीओ एसके अटोदे को दी गई। बावजूद टीम दो घंटे बाद पहुंची, क्योेकि सूचना पर विभाग के अाला अधिकारी तत्काल किसी को भेजने के पहले टीम बनाने में जुटे रहे। एसडीओ अटोदे ने सियार को पकड़ने के लिए दो टीम बनाई, जो सुबह 10.30 बजे गांव चंद्रपुरा पहुंची। जहां पर घायलों से जानकारी जुटाने के साथ घायलों को एंटी रैबीज के इंजेक्शन भी लगवाएं।

पिंजरा लगाया फिर भी पकड़ में नहीं आया

सियार के हमलावर होने के बाद वन विभाग की टीम ने दिनभर सियार को पकडऩे के लिए सर्चिंग करने के साथ पिंजरा भी लगाया। लेकिन देर रात तक सियार पकड में नहीं आया।
सहायता प्रदान की
^हमले से 10 लोग घायल हुए है। जिसमें एक महिला काे उदयपुर रेफर कर किया है। जानकारी मिलते ही वन विभाग की टीम गांवों में पहुंच गई। सियार को पकड़ने के लिए पिंजारा लगाया गया है। सभी घायलों को उपचार के लिए शासन से मिलने वाली सहायता प्रदान की गई। आगे भी मदद करेंगे।-क्षितिज कुमार, डीएफओ वन विभाग

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें