पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ट्रेन:जयपुर-हैदराबाद पूजा स्पेशल कल से दौड़ेगी, परेशानी होगी खत्म

नीमच7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीटिंग टिकट पर 10 फीसदी अतिरिक्त किराया वसूलेगा रेलवे

बस से 25 रु. अधिक देना पड़ेंगे- फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन में नीमच से मंदसौर या चित्तौड़गढ़ का किराया 90 रु. है। जबकि राजस्थान रोडवेज की बस में दोनों शहर का नीमच से किराया 65 रु. है। यात्री को ट्रेन से सफर करने पर 25 रु. अधिक चुकाना पड़ेंगे। नीमच से रोडवेज की ये बसें हो रहीं संचालित- चित्तौड़गढ़-अहमदाबाद, भीलवाड़ा-इंदौर, चित्तौड़गढ़-मंदसौर, भीलवाड़ा-मंदसौर, अजमेर-मंदसौर, उदयपुर-रतलाम, अजमेर-मंदसौर। उदयपुर, नीमच-उदयपुर, झालावाड़-उदयपुर। सोमवार से प्रतापगढ़ डिपो की बांसवाड़ा-काेटा बस भी शुरू हो जाएगी। लॉकडाउन के पहले नीमच से उदयपुर रोडवेज की 13 बसें संचालित होती थी। लॉकडाउन के बाद इनकी संख्या 3 ही रह गई।

त्योहार के पहले इन ट्रेनों के संचालन की उम्मीद- रेलवे द्वारा आगामी त्योहार को देखते हुए 196 ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया है। अब 200 से 300 किमी के दायरे में भी ट्रेनें का संचालन करने की तैयारी चल रही है। इनमें पैसेंजर ट्रेनों को एक्सप्रेस के रूप में चलाया जाएगा। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि इस माह के अंत तक इस पर निर्णय हो जाएगा।

राजस्थान रोडवेज की सभी बसें अनलॉक के बाद संचालित होने लगी है। नीमच होकर जितनी बसें जाती थी उसमें से बांसवाड़ा-कोटा का संचालन बंद था। इसका शेड्यूल आ गया सोमवार से प्रतिदिन शाम चार बजे कोटा के लिए बस मिलेगी। उदयपुर की कुछ बसें बंद हैं।
अशोक मित्तल, बुकिंग प्रभारी, राजस्थान रोडवेज, नीमच

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें