पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिक्षक सम्मान:90% से अधिक रिजल्ट दिया, 6 प्राचार्यों को मिला राज्यस्तरीय सम्मान

नीमच6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री ने नाम पुकारे और एनआईसी में सीईओ ने किया सम्मानित

शिक्षक दिवस पर होने वाला शिक्षक सम्मान समारोह कोविड की वजह से पिछले साल रद्द हो गया था। इसके लिए चुने गए शिक्षकों का सम्मान मंगलवार को हुआ। लंबे समय से इन शिक्षकों का सम्मान रुका हुआ था लेकिन अब इसे वर्चुअल किया गया। जिले के पांच सरकारी स्कूलों के 6 प्राचार्यों को यह सम्मान मिला।

जिनके द्वारा पिछले तीन सालों से लगातार बोर्ड कक्षाओं का 90 प्रतिशत से अधिक उत्कृष्ट परिणाम देने व स्कूलों की व्यवस्था बेहतर करने की उपलब्धियों को लेकर मंगलवार को कलेक्टोरेट स्थित एनआईसी में जिला पंचायत पंचायत सीईओ आशीष सांगवान द्वारा इन्हें सम्मानित किया गया। इस दौरान एडीपीओ प्रलय कुमार उपाध्याय भी मौजूद रहें। उपाध्याय ने बताया शिक्षा मंत्री राज्य स्तरीय आयोजन में ही हर जिले के सम्मानित होने वाले शिक्षकों के नाम पुकारे और उन्हें वर्चुअल सम्मानित किया गया।

इन प्राचार्यों को मिला सम्मान- जिले से इस सम्मान के लिए पांच स्कूलों के छह प्राचार्य को चयनित किया गया। जिसमें एक तत्कालीन व पांच वर्तमान के शामिल है। इसमें हाईस्कूल कान्हाखेड़ा के सचिन जायसवाल, उत्कृष्ट उमावि नीमच के के.एल. बामनिया, मनासा माडल के दिलीप ग्वाला, हाईस्कूल चौकड़ी के प्रकाशचंद्र धाकड़ और उमावि कुचड़ौद के वर्तमान प्राचार्य जगलसिंह अहोरिया व तत्कालीन प्रकाश कुमावत को सम्मानित किया गया। इसके अलावा कन्या उमावि नीमच सिटी के उच्च माध्यमिक शिक्षक शोयब खान को भी विशेष रूप से राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान में 25 हजार रुपए नगद व प्रशस्ति पत्र दिया गया।

भोपाल में हुआ मुख्य आयोजन- राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान 2020 का मुख्य कार्यक्रम में भोपाल में स्कूल शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) एवं सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री इन्दर सिंह परमार की मौजूदगी में हुआ। जिसमें प्रदेश के उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षकों और प्राचार्यों को सम्मानित किया। अन्य जिलों के प्राचार्य भी आयोजन में ऑनलाइन जुड़े और वहीं उनका सम्मान भी किया गया। कार्यक्रम का लाइव प्रसारण भी हुआ।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें