पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

MP के नीमच में फरार तस्कर के खिलाफ कार्रवाई:घर तोड़ने पहुंची पुलिस तो पत्नी ने कहा- मैं पति से ले चुकी हूं तलाक, विरोध के बीच तोड़ा गया मकान

नीमच2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मकान तोड़ने के लिए जेसीबी की मदद ली गई। नीमच केन्ट थाना प्रभारी अजय सारवान ने महावीर के खिलाफ पिछले कुछ साल में अर्जित अवैध संपति के संबंध में 26 फरवरी को मुंबई की सफेमा कोर्ट में रिपोर्ट दी थी। - Dainik Bhaskar
मकान तोड़ने के लिए जेसीबी की मदद ली गई। नीमच केन्ट थाना प्रभारी अजय सारवान ने महावीर के खिलाफ पिछले कुछ साल में अर्जित अवैध संपति के संबंध में 26 फरवरी को मुंबई की सफेमा कोर्ट में रिपोर्ट दी थी।

एक साल से फरार अफीम तस्कर महावीर उर्फ फतेहलाल नागदा के खिलाफ मंगलवार को पुलिस ने कार्रवाई की। इस दौरान उनके मकान को तोड़ दिया गया और जब्ती की कार्रवाई की गई। हालांकि कार्रवाई के दौरान महावीर की पत्नी पुष्पा बाई ने इसका विरोध किया। उन्होंने कहा कि मकान उनके नाम पर है और उन्होंने महावीर से तलाक ले लिया है। वहीं मौके पर नगर पालिका की टीम भी मौजूद रही। नगर पालिका की टीम ने कहा कि उनकी टीम ने भी अवैध निर्माण को लेकर कार्रवाई की है।

1 करोड़ 30 लाख रुपए की संपति जब्त करने का है आदेश
मुंबई की सफेमा कोर्ट ने अफीम तस्करी में शामिल महावीर उर्फ फतेहलाल की 1 करोड़ 30 लाख रुपए की चल-अचल संपति को जब्त करने का आदेश दिया है जिसके बाद ये कार्रवाई की गई है। प्रदेश में गुंडा और माफिया के खिलाफ जारी विशेष अभियान के तहत नीमच के एसपी सूरज कुमार वर्मा ने विभाग को ऐसे लोगों को चिन्हित करने का आदेश दिया था। इसके बाद नीमच केन्ट थाना प्रभारी अजय सारवान ने महावीर के खिलाफ पिछले कुछ साल में अर्जित अवैध संपति के संबंध में 26 फरवरी को मुंबई की सफेमा कोर्ट में रिपोर्ट दी थी। इसके बाद कोर्ट ने सुनवाई करते हुए महावीर की संपति को अवैध मानते हुए कार्रवाई का आदेश दिया था।

आरोपी महावीर नागदा की इन संपत्तियों को भी माना अवैध

मुंबई सफेमा कोर्ट ने मादक पदार्थ तस्करी में लिप्त तस्कर की 1.30 करोड़ रुपए की चल-अचल संपत्ति फ्रीज करने के आदेश दे दिए। कैंट टीआई अजय सारवान ने नीमच सिटी निवासी महावीर उर्फ फतेहलाल पिता शांतिलाल नागदा निवासी बिसलवास बामनिया द्वारा विगत वर्षों में मादक पदार्थ तस्करी से अर्जित की 1 करोड़ 30 लाख रुपए की चल-अचल संपत्ति का एनडीपीएस एक्ट 1985 की धारा 68-ई एवं एफ के तहत वित्तिय अनुसंधान कर अवैध संपत्ति फ्रीजिंग के लिए 26 फरवरी 2021 को सफेमा न्यायालय मुंबई में प्रतिवेदन पेश किया था।

  • महावीर उर्फ फतेहलाल पिता शांतिलाल नागदा के नाम गिरदौड़ा आबादी क्षेत्र में 5,000 वर्ग फीट आवासीय भूमि है जो चारों तरफ से बाउंड्रीवॉल से कवर होकर 2 कमरे पक्के 600 वर्ग फीट में बने हैं। इसकी कीमत 3.84 लाख रुपए है।
  • महावीर की पत्नी पुष्पा बाई के 2 मकान नीमच सिटी क्षेत्र मे 1200 वर्ग फीट में कीमत 60 लाख।
  • बिसलवास में 0.780 हेक्टेयर कृषि भूमि कीमत 10.23 लाख।
  • रातड़िया में 1.83 हेक्टेयर कृषि भूमि कीमत 20.49 लाख रुपए।
  • महिंद्रा ट्रैक्टर कीमत 6 लाख रुपए पिता शांतिलाल के नाम बिजलवाय बामनिया में 0.99 हेक्टेयर कृषि भूमि कीमत 13.12 लाख रुपए।
  • मुरारीलाल पिता राधेश्याम नागदा के नाम स्कार्पियो कीमत 15 लाख।
  • शंकरलाल पिता रतनलाल भील निवासी बिसलवास बामनिया के नाम एक बाइक कीमत 80 हजार रुपए है।
  • सफेमा कोर्ट ने चल-अचल संपत्ति जो आरोपी महावीर उर्फ फतेहलाल, उसके परिजन तथा सहयोगियों के द्वारा अर्जित की गई है को अवैध मानकर संपत्ति फ्रीज करने के आदेश दिए।
खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

और पढ़ें