पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्वच्छता सर्वेक्षण-2021:नपा- बनाया सेल्फी पाइंट, थीम- 2 से भले 3, 3 से भले 4 डस्टबिन

नीमच2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्वच्छ मंच एप, स्वच्छता एप, ट्वीटर, फेसबुक, वॉटसएप अकाउंट पर फोटो करें अपलोड, शहर को मिलेंगे 300 अंक

स्वच्छता के साथ कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए स्वच्छता सर्वेक्षण-2021 में शामिल किया गया। नए वर्ष का स्वागत और लोगोें को जागरूक करने के लिए नपा ने प्रयोग करते हुए लायंस पार्क क्षेत्र में सेल्फी पाइंट बनाया है। जिसकी थीम “दो से भले तीन, तीन से भले चार डस्टबिन’ है। इस सेल्फी पाइंट में खड़े होकर आप अपना फोटो तो खिंच सकते है। फोटो को स्वच्छ मंच एप सहित स्वच्छता एप, नीमच के फेसबुक, वॉटसअप आदि पर पोस्ट कर नपा को सर्वेक्षण में 300 अंक तक दिलवा सकते है। स्वच्छता सर्वेक्षण-2021 में जनता की सहभागिता के लिए 300 अंक नपा को मिलना है। इसमें अलग-अलग माध्यम से ऑनलाइन जुड़ना है, जितनी ज्यादा जनता की सहभागिता होगी, उतने ही ज्यादा नंबर मिलेगे। नपा पहले जनता को घर पर ही गीला-सुखा कचरा अलग-अलग एकत्र करने जागरूक करती थी। अब कोरोना संक्रमण के कारण दो से भले तीन और तीन से भले चार डस्टबिन घर-संस्थान पर रखने लोगोें को जागरूक कर रही है। स्वास्थ्य अधिकारी विश्वास शर्मा ने बताया कि नीले डस्टबिन में सुखा कचरा व हरे डस्टबिन में गीला कचरा डाला जा रहा था। अब पीले डस्टबीन में सेनेटरी वेस्ट और काले डस्टबीन में घरेलू हानिकारक वेस्ट रखने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

सेल्फी खिंचकर आप ऐसे-दिला सकते ज्यादा नंबर
लायंस पार्क क्षेत्र में लगाए गए सेल्फी पाइंट में दो झरोखे है। आप चाहे तो अकेले या किसी भी साथी के साथ फोटो खिंच सकते है। फोटो लेने के बाद उसे आप स्वच्छ मंच एप पर जानकारी के साथ अपलोड करेंगे तो स्वच्छता सर्वेक्षण-2021 में आपकी सहभागिता ऑनलाइन दर्ज होगी। साथ ही स्वच्छता एप, स्वच्छ नीमच के नाम पर बने ट्विटर व फेसबुक अकाउंट और वॉटसएप ग्रुप नंबर-07423221430 पर भी अपलोड कर सकते है। प्रत्येक अपलोड के आधार पर लोगों की सहभागिता बढ़ेगी, जितने ज्यादा लोग जुड़ेंगे, उतने ज्यादा नंबर मिलेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें